.

.

.

.
.

आज़मगढ़: : सेक्टर मजिस्ट्रेट 01 सप्ताह के अंदर मतदेय स्थल/मतदान केन्द्रों का निरीक्षण करें- डीएम


पंचायत सामान्य निर्वाचन-2021 को स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण ढ़ंग से सम्पन्न कराने को जोनल मजिस्ट्रेट/सेक्टर मजिस्ट्रेट की बैठक हुई

आजमगढ़ 18 फरवरी-- जिलाधिकारी राजेश कुमार की अध्यक्षता में नेहरू हाल के सभागार में त्रिस्तरीय पंचायत सामान्य निर्वाचन-2021 को स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण ढ़ंग से सम्पन्न कराये जाने के लिए जोनल मजिस्ट्रेट/सेक्टर मजिस्ट्रेट के साथ बैठक की गयी।
इस अवसर पर जिलाधिकारी ने समस्त सेक्टर मजिस्ट्रेट को निर्देशित करते हुए कहा कि अपने-अपने सेक्टरों में जो भी मतदेय स्थल/मतदान केन्द्र हैं, उसका एक सप्ताह के अन्दर स्वयं निरीक्षण कर मतदेय स्थल/मतदान केन्द्रों पर दिव्यांजनों हेतु रैम्प, पीने का पानी, महिला/पुरूष शौचालय, फर्नीचर, बिजली, दरवाजा, खिड़की आदि की जाॅच कर लें। यदि कहीं कोई कमी है तो उसकी रिपोर्ट तत्काल उपलब्ध करायें, जिससे समय से पहले ही ठीक कराया जा सके। इसी के साथ ही पोलिंग पार्टियों को मतदेय स्थल/मतदान केन्द्रों पर जाने के लिए रोड का भी अवलोकन कर लें, रोड में कहीं कोई समस्या आ रही है तो उसको भी ठीक कर लें, जिससे कि पोलिंग पार्टी को मतदेय स्थलों पर जाने में कोई समस्या न हो। 
इसी के साथ ही असंवेदनशील, संवेदनशील, अतिसंवेदनशील एवं अति संवेदनशील प्लस मतदान केन्द्र/मतदेय स्थलों का चिन्हीकरण कर लें। इसी के साथ ही उन्होने यह भी निर्देश दिया कि ग्राम पंचायतवार निर्वाचन डायरेक्टरी तैयार कर लें। 
इसी के साथ ही जिलाधिकारी ने समस्त एबीएसए को निर्देश दिये कि जो मतदान केन्द्र/मतदेय स्थल प्राथमिक/उच्च प्राथमिक विद्यालयों में बनाये गये हैं, उनमें बिजली की प्रापर व्यवस्था, लाइट, पंखा, बिजली की वायरिंग को सुनिश्चित कर लें, यदि कहीं कोई कमी हो तो उसे तत्काल ठीक करा लें। 
इसी के साथ ही जिलाधिकारी ने सेक्टर मजिस्ट्रेट को यह भी निर्देश दिये कि मतदेय स्थल/मतदान केन्द्रों का निरीक्षण करते समय अपना फोटो इस प्रकार से लें कि मतदेय स्थल/मतदान केन्द्र का नाम प्रदर्शित हो एवं फोटो किस तिथि और समय पर लिया गया है, अंकन हो और उस फोटो को बनाये गये व्हाट्सअप गु्रप में भेजना सुनिश्चित करें। 
इसी के साथ ही नियुक्त किये गये जोनल मजिस्ट्रेटों को जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि रैण्डम आधार पर अपने संबंधित सेक्टरों में 4-5 मतदेय स्थल/मतदान केन्द्रों का निरीक्षण स्वयं करें। यदि कहीं कोई कमी हो तो उसे तत्काल ठीक करा लें। 
इसी के साथ ही जिलाधिकारी ने समस्त उप जिलाधिकारियों को निर्देश दिये कि सभी सेक्टर मजिस्ट्रेटों के साथ बैठक करना सुनिश्चित करें। इसी के साथ ही तहसीलवार व्हाट्सअप गु्रप बना लें एवं कम्युनिकेशन प्लान, रूट चार्ट, स्ट्रांग रूम का चिन्हीकरण आदि की व्यवस्थाएं पहले से ही अपने निर्देशन में पूर्ण करा लें। 
जिलाधिकारी ने समस्त सेक्टर मजिस्ट्रेट को निर्देश दिये कि मतदेय स्थल/मतदान केन्द्रों की जाॅच रिपोर्ट जोनल मजिस्ट्रेट के माध्यम से संबंधित उप जिलाधिकारी को उपलब्ध करान सुनिश्चित करें। 
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी आनन्द कुमार शुक्ला, मुख्य राजस्व अधिकारी हरी शंकर, अपर जिलाधिकार प्रशासन नरेन्द्र सिंह, अपर जिलाधिकारी वि0/रा0 गुरू प्रसाद, डीडीओ रवि शंकर राय, ज्वाइण्ट मजिस्ट्रेट/एसडीएम सदर गौरव कुमार आईएएस, इंजीनियर कुलभूषण सिंह सहित समस्त जोनल/सेक्टर मजिस्ट्रेट उपस्थित रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment