.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

आज़मगढ़: ट्रकों की ओवर लोडिंग, बिना नम्बर के वाहनों को सख्ती से रोकें: मण्डलायुक्त


वाहन चेकिंग अलग अलग रूट पर होनी चाहिए और निरन्तर होनी चाहिए- विजय विश्वास पन्त

आज़मगढ़ 17 फरवरी -- मण्डलायुक्त विजय विश्वास पन्त ने निर्देश दिया है कि मण्डल के जनपदों में ट्रकों की ओवर लोडिंग रोकने तथा बिना नम्बर अथवा अपठ्नीय नम्बर वाले वाहनों का संचालन सख्ती से रोका जाय। उन्होंने कहा कि वाहन चेकिंग अलग अलग रूट पर होनी चाहिए और निरन्तर होनी चाहिए। मण्डलायुक्त श्री पन्त ने बुधवार को अपने कार्यालय के सभागार में आयोजित संभागीय परिवहन प्राधिकरण की बैठक को सम्बोधित करते हुए कहा कि भ्रमण के दौरान मण्डल के जनपदों में ट्रकों पर ओवर लोडिंग अधिक पाई जाती है। इसके अलवा अधिकांश प्राईवेट वाहनों के नम्बर या तो अपठ्नीय होते है या नम्बर अंकित ही नहीं होते हैं, जिससे दुर्घटना होने पर वाहनों की पहचान नहीं हो पाती है। उन्होंने इस स्थिति पर नाराजगी व्यक्त करते हुए तीनों जनपदों के सहायक संभागीय परिवहन अधिकारियों को निर्देशित किया कि प्रवर्तन के कार्यों में निरन्तरता लाते हुए ऐसे वाहनों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाय। मण्डलायुक्त श्री पन्त ने कहा कि प्रवर्तन हेतु यदि पुलिस बल की आवश्यकता हो तो वह भी उपलब्ध कराया जायेगा। उन्होंने कहा कि धारा 86 के अन्तर्गत की गयी कार्यवाही की उनके द्वारा नियमित समीक्षा की जायेगी। उन्होंने संभागीय परिवहन अधिकारी को निर्देश दिया कि यदि धारा 86 के अन्तर्गत वाहनों का चालान अन्य संभागीय परिवहन प्राधिकरण को भी भेजा जाता है तो उसका पूरा विवरण उपलब्ध करायें। उन्होंने कहा कि प्रवर्तन कार्य को प्रभावी बनाने के लिए नियमित रूप से अलग अलग रूट पर चेकिंग की जाय।
बैठक में मण्डल के तीनों जनपदों के कतिपय मार्गों पर निजी बसों के संचालन के सम्बन्ध में प्राप्त आवेदन पत्रों पर चर्चा के दौरान मण्डलायुक्त ने निर्देश दिया कि जिन रूटों पर संचालन हेतु नियमानुसार परमिट दिया जा सकता है उसकी पुनः मानीटरिंग कर लें तथा अपनी स्पष्ट संस्तुति के साथ प्रस्ताव उपलब्ध करायें। इस दौरान उन्होंने निजी बसों के संचालकों की समस्याओं को सुना तथा उसका मौके पर ही निस्तारण भी कराया।
इस अवसर पर वाराणसी परिक्षेत्र के उप परिवहन आयुक्त एमएल चैरसिया ने भी अवैध वाहन संचालन, प्रवर्तन कार्यों, निजी बसों को परमिट दिये जाने के सम्बन्ध में उपस्थित विभागीय अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिया। बैठक में अपर जिलाधिकारी (प्रशासन) नरेन्द्र सिंह, संभागीय परिवहन अधिकारी राम बृक्ष सोनकर, क्षेत्रीय प्रबन्धक रोडवेज अतुल त्रिपाठी, एआरटीओ आज़मगढ़ सत्येन्द्र कुमार सिंह यादव, एआरटीओ मऊ महेन्द्र बाबू, एआरओ बलिया अवधेश यादव, एआरएम रोडवेज सहित अन्य अधिकारी तथा बस आपरेटर एसोसियेशन के खुर्रम आलम नोमानी, शिवपाल यादव आदि उपस्थित थे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment