.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

आज़मगढ़: एंटी करप्शन टीम ने सहायक शोध अधिकारी को घूस लेते रंगे हाथों पकड़ा



निजी अस्पताल के ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन का सर्टिफिकेट देने के नाम पर ली जा रही थी रिश्वत

छापामारी के दौरान सीएमओ कार्यालय में हड़कंप की स्थिति मची रही

आजमगढ़: जिले में प्रयास संस्था के सहयोग से एंटी करप्शन गोरखपुर की टीम ने सोमवार सुबह सीएमओ कार्यालय पर छापामारी कर घूस लेते हुए सहायक शोध अधिकारी को रंगे हाथ पकड़ लिया। तरवां स्थित एक निजी अस्पताल के ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन का सर्टिफिकेट देने के नाम पर यह धनराशि ली जा रही थी।
रंगे हाथों पकड़ने के बाद सहायक शोध अधिकारी को लेकर एंटी करप्शन की टीम शहर कोतवाली गई है। यहां एफआईआर दर्ज करवाने की कार्रवाई की जा रही है।
सीएमओ कार्यालय में लाइसेंस रिन्यूअल और अन्य पंजीकरण के नाम पर वसूली की शिकायतें आम हैं। आए दिन काम के नाम पर वसूली के आरोप अधिकारियों और कर्मचारियों पर लगते रहते हैं। तरवा के किशोरी देवी मेमोरियल हॉस्पिटल के ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के नाम पर डॉ मनोज कुमार श्रीवास्तव से घूस की मांग की जा रही थी।
उन्होंने इसकी जानकारी प्रयास संस्था को दी। प्रयास संस्था ने इस बारे में एंटी करप्शन टीम को अवगत कराया। सोमवार को मनोज कुमार श्रीवास्तव सीएमओ कार्यालय पर पहुंचे तो सहायक शोध अधिकारी आर के सिंह ने उनसे कार्य के बदले ₹5000 की मांग की। धनराशि लेते समय ही एंटी करप्शन की टीम ने आर के सिंह को पकड़ लिया और अपने साथ शहर कोतवाली ले जाने लगी।
इस दौरान सीएमओ कार्यालय में हड़कंप की स्थिति मची रही। कुछ लोगों ने इस कार्रवाई का विरोध करने की कोशिश की लेकिन समझाने पर शांत हो गए। शहर कोतवाली में आरोपी सहायक शोध अधिकारी के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाने की कार्यवाही की जा रही थी।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment