.

.

.

.

.

.

.

.
.

आज़मगढ़: जगह जगह सपा नेताओं के ट्रैक्टर जुलूस को प्रशासन ने रोका,हुई नोकझोक




दीदारगंज में पूर्व विधायक आदिल शेख, अम्बारी में पूर्व सांसद रमाकांत का जुलूस रोका गया

गोपालपुर विधायक नफीस अहमद को समर्थकों समेत पुलिस ने हिरासत में लिया 

आजमगढ़ : कृषि कानून के विरोध में सपा के कार्यकर्ताओं ने जिले की लगभग सभी विधानसभा क्षेत्रों में ट्रैक्टर जुलूस निकाला। प्रशासन व पुलिस ने जुलूस को जगह-जगह रोक दिया। कई विधानसभा क्षेत्रों में सपा के कार्यकर्ता हिरासत में लिए गए । कई स्थानो पर सपा कार्यकर्ता सड़क जाम कर धरने पर बैठ गए । विधानसभा क्षेत्र दीदारगंज में पूर्व विधायक आदिल शेख के नेतृत्व में

ट्रैक्टर जुलूस छाऊं से होते हुए पुष्पनगर पहुंचा। वहां पहले से तैनात एसडीएम दिनेश कुमार मिश्र ने पुलिस बल के साथ धारा-144 का हवाला देते हुए जुलूस को रोक दिया। इसके बाद पूर्व विधायक समेत सपा कार्यकर्ता वहीं धरने पर बैठ गए। सपा नेताओं ने केंद्र व प्रदेश सरकार के विरोध में नारा लगाते हुए कृषि कानून काे किसान विरोधी बताते हुए वापस लेने की मांग की। कुछ देर बाद उपजिलाधिकारी और थानाध्यक्ष के समझाने पर धरने को समाप्त कर जुलूस में उपस्थित लोगों को सम्बोधित किया तथा शासन प्रशासन के खिलाफ जमकर नारे बाजी कर जुलूस समाप्त हुआ इस अवसर पर राम आसरे चौहान धरना समाप्त हुआ। पोलव विधायक के साथ राम सिंगार यादव, प्रवीण यादव, उदय प्रताप ,मो दानिश, अशोक गौतम, अशोक कुमार मौर्य, आशा राजभर, मन्नू यादव, शकील अहमद, अफजल सेराज, सुरेन्द्र यादव आदि उपस्थित थे । गोपालपुर विधायक नफीस अहमद नसीरपुर सपा कार्यालय पर ध्वजारोहण करने के बाद ट्रेक्टर चलाते हुए भारी संख्या में समर्थकों के साथ निकले तो भारी पुलिस फ़ोर्स ने उनको रोक दिया। आक्रोशित हो सपाई वहीं धरने पर बैठ कर नारेबाजी करने लगे। विधायक बार बार जुलूस रोकने का लिखित आदेश मांगते रहे। उसके बाद बिलरियागंज पुलिस ने सभी को वाहनों में लाद कर थाना पंहुचा दिया। वहां पर भी भारी संख्या में सपाई जमकर नारेबाजी करते रहे। बाद में विधायक समेत सभी को मुचलके पर छोड़ा गया। वहीं फूलपुर में सपा नेता एवं पूर्व सांसद रमाकांत के नेतृत्व में उनके आवास से सपाई ट्रैक्टर रैली लेकर दीदारगंज मार्ग स्थित अंबारी चौक पर पहुंचे।
चौक पर पुलिस ने ट्रकों को बेतरतीब खड़ा करके बैरिकेडिंग कर दी। इससे रैली चौक पर ही रुक गई है। मौके पर सपाई जोरदार नारेबाजी करते रहे और पुलिस उन्हें समझाने में जुटी रही। जबकि विधानसभा क्षेत्र सगड़ी में जयराम सिंह पटेल के नेतृत्व में सपा कार्यकर्ताओं ने लाटघाट से ट्रेक्टर जुलूस निकाला। वहां पहले से तैनात पुलिस ने उन्हें वहीं राेक दिया। दो दर्जन से अधिक कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में लिया है। हालांकि अभी भी धरना जारी है और सपा कार्यकर्ताओं की भीड़ बढ़ती ही जा रही है। इसी प्रकार विधानसभा क्षेत्र मुबारकपुर में सपा के वरिष्ठ नेता अखिलेश यादव के नेतृत्व में ट्रैक्टर जुुलूस सठियांव से निकला, जिसे शाहगढ़ के पास ज्वाइंट मजिस्ट्रेट आइएएस गौरव कुमार व सीओ सिटी राजेश तिवारी ने रोक दिया। कार्यकर्ता सड़क जाम कर धरने पर बैठ गए कृषि कानून के विरोध में नारेबाजी करते रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment