.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

आज़मगढ़: कैरम एकल में हसन रजा, शतरंज़ में लखनऊ के शनि कुमार बने विजेता




ख्वाजा तहसीनउल्लाह शमीम मेमोरियल डिस्ट्रिक्ट ओपन कैरम एवं शतरंज प्रतियोगिता सम्पन्न

मात्र आधे प्वांइट की कमी से आजमगढ़ के विशाल भारतीय पट्टू को उपविजेता बनना पड़ा

आजमगढ़: ख्वाजा तहसीनउल्लाह शमीम की याद मे पहाड़पुर स्थित निस्वा गर्ल्स इंटर कालेज के परिसर चल रहे दो दिवसीय आजमगढ़ डिस्ट्रिक्ट ओपन कैरम एवं शतरंज प्रतियोगिता-2021 का रविवार की देर रात्रि समापन हुआ। जिसमे कैरम एकल के फाइनल के विजेता हसन रजा मुबारकपुर तो उपविजेता मेहताब मऊ व संयुक्त में एजाज-रिजवी मुबारकपुर तो उपविजेता परेवज-शमसेर मऊ रहे। वहीं शतंरज में लखनऊ के शनी कुमार विजेता तो दूसरे विशाल भारतीय पट्टू उपविजेता रहे। विजयी खिलाड़ियों को मुख्य अतिथि शबीहा अंसारी व आदिल अहसान द्वारा नकद पुरस्कार व शिल्ड देकर सम्मानित किया गया।
पुरस्कार वितरण के दौरान कैरम एसोसिएशन की सचिव शबीहा अंसारी व आदिल अहसान ने कहा कि जीत-हार प्रत्येक खेल का हिस्सा है, इससे हमेशा सीख मिलती है। आजमगढ़ में ऐसा आयोजन पहले कभी नहीं देखने को मिला, जिसके लिए आयोजक बधाई के पात्र है।
शतरंज खेल सोसाइटी आजमगढ़ के सेक्रेटरी उमेश सिंह ने कहा कि शतरंज प्रतियोगिता में दोनों खिलाड़ी के बीच जिस तरह से रोमांचक मैच हुआ उससे उपविजेता ने सभी का दिल जीत लिया लेकिन आधे प्वांइट की कमी के कारण आजमगढ़ के विशाल भारतीय पट्टू को संतोष करना पड़ा। उन्होंने ऐसे प्रतियोगिताओं का समय-समय पर आयोजन को आवश्यक बताया। संचालन मोहम्मद माज ने किया।
अंत में आयोजक केजीएन टेंट हाउस के प्रोपराइटर नौशाद अहमद व मोहम्मद माज ने बताया कि कैरम और शतरंज खेल को जनपद में आगे बढ़ाने के लिए यह आयोजन किया गया है जो आगे भी जारी रहेगा। जल्द ही सोसाइटी गठित कर लोगों को खेल के उत्थान के लिए कार्य करने को प्रेरित भी कराया जायेगा।
इस अवसर पर तारिक ख्वाजा, शेख अहमद मसूद, नरेन्द्र तिवारी, शहजाद अहमद, मो0 असफर, मो0 जैन, संतोष चौरसिया, रितेश, अख्तर व अन्य सहयोगी साथी मौजूद रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment