.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

आज़मगढ़: नेत्र मंदिर में दूसरे दिन 255 मरीजों का निशुल्क चिकित्सकीय परीक्षण हुआ


सदर विधायक दुर्गा प्रसाद यादव ने निशुल्क दवा व चश्मा का वितरण मरीजो में किया


आजमगढ़। नगर के हर्रा की चुंगी स्थित नेत्र मंदिर सीतापुर अस्पताल में आयोजित शिविर में दूसरे दिन शनिवार को 255 मरीजों का निशुल्क चिकित्सकीय परीक्षण किया गया। शिविर के तीसरे दिन रविवार को प्रदेश के दर्जा प्राप्त मंत्री व व्यापारी कल्याण बोर्ड उप्र सरकार के प्रदेश उपाध्यक्ष मनीष गुप्त मुख्य अतिथि के तौर पर सुबह 11 बजे उपस्थित रहेंगे।दूसरे दिन शिविर का शुभारंभ पूर्व मंत्री व सदर विधायक दुर्गा प्रसाद यादव ने फीता काटकर किया। इसके के साथ ही उन्होंने नेत्र मंदिर के सचिव आशीष गोयल के सहयोग से उपलब्ध कराये गये निशुल्क दवा व चश्मा का वितरण मरीजो में किया गया। मुख्य अतिथि के तौर पर सपा विधायक दुर्गा प्रसाद यादव ने कहा कि इस प्रकार का शिविर नेत्र मंदिर परिवार की तरफ से किया जाना काफी सराहनीय हैं। उन्होंने अपेक्षा किया कि अन्य लोगों को भी सचिव आशीष गोयल से सीख लेनी चाहिए। गरीबों की सेवा, व चिकित्सकीय सेवा उपलब्ध कराना बेहद सत्कर्म व अनुकरणीय है।
नेत्र मंदिर सीतापुर के तत्वावधान में शिविर का उद्घाटन पहले दिन शुक्रवार को डीपीआरओ ने किया था पहले दिन जहां 170 मरीजों का चिकित्सकीय परीक्षण हुआ वहीं दूसरे दिन 255 मरीजों का परीक्षण किया गया। इस शिविर में दूरदराज से लोग अपने आखों का परीक्षण कराने के लिए आये थे।
डा डी के शर्मा के नेतृत्व में सीतापुर से आये स्पेशल चिकित्सकीय टीम में डा विनीत सिंह, आप्टिशियन आकाश सिंह, डा एसके मिश्र ने मरीजों की आंखों का चेकअप किया। विभिन्न प्रकार के आंखों की बिमारियों से ग्रसित मरीजों की आंखों की जांच के साथ ही उन्हें निशुल्क चश्मा और दवा वितरित किया।
नेत्र मंदिर के सचिव आशीष गोयल ने कहा कि शिविर का मुख्य उद्देश्य आर्थिक रूप से कमजोर व जरूरतमंदों को निशुल्क इलाज के साथ ही उन्हें दवा व चश्मा भी उपलब्ध कराना है। शिविर की सफलता पर उन्होंने कहा कि इस प्रकार के कार्यक्रम आगे भी आयोजित किये जायेंगे।
शिविर में नेत्र अस्पताल परिवार के नवनीत गुप्त, सौरभ गुप्त, रवि श्रीवास्तव, अनुराग मिश्र, पवन वर्मा, सौरभ श्रीवास्तव, आयूष, पवन, रवि आदि मौजूद रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment