.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

आज़मगढ़: डीएम ने मुसहर बस्तियों में बनाये जा रहे आवासों का निरीक्षण कर दिया निर्देश



डीएम ने मुसहर बस्ती के लोगों को जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ दिलाने के लिए खुली बैठक की


आजमगढ़ 02 जनवरी-- जिलाधिकारी राजेश कुमार द्वारा मुसहर बस्ती औदह खास तहसील लालगंज एवं मुसहर बस्ती ग्राम बरदह तहसील मार्टीनगंज का निरीक्षण किया गया। 
निरीक्षण के दौरान मुसहर बस्ती औदह खास में मुख्यमंत्री आवास योजना ग्रामीण के अन्तर्गत कलस्टर वाइज चयनित कर 91 आवास बनाये जा रहे हैं। इसी के साथ ही मुसहर बस्ती बरदह में 42 आवास बनाये जा रहे हैं, जिसका जिलाधिकारी द्वारा निरीक्षण किया गया। इसी के साथ ही जिलाधिकारी ने खण्ड विकास अधिकारी मार्टीनगंज/ठेकमा को निर्देशित करते हुए कहा कि आवास मानक के अनुसार बनवाना सुनिश्चित करें। इस आवास में किचन, शौचालय, बिजली, पानी आदि की व्यवस्था मानक के अनुसार करायें एवं गुणवत्ता में किसी भी प्रकार लापरवाही न करें। जिलाधिकारी ने कहा कि जो आवास बनाये जा रहे हैं, उनको माॅडल स्वरूप प्रदान करें।
मुसहर बस्ती में उक्त आवास जो बनाये जा रहे हैं, उससे संबंधित लाभार्थियों को 40 हजार रू0 की प्रथम किस्त भेजी जा चुकी है। इसी के साथ ही जिलाधिकारी द्वारा मुसहर बस्ती बरदह में पिछले वर्ष मुख्यमंत्री आवास योजना ग्रामीण के अन्तर्गत 40 आवास बनाये गये थे, उसका भी निरीक्षण किया गया। इसी के साथ ही जिलाधिकारी द्वारा उक्त मुसहर बस्ती में इण्टरलाकिंग, शौचालय आदि का निरीक्षण किया गया।
इसी के साथ ही जिलाधिकारी द्वारा मुसहर बस्ती बरदह मार्टीनगंज व औदह खास लालगंज में मुसहर बस्ती के लोगों को विभिन्न विभागों द्वारा चलायी जा रही जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ दिलाने के लिए खुली बैठक की गयी।
इस अवसर पर जिलाधिकारी ने एडीओ पंचायत समाज कल्याण को निर्देश दिये कि विधवा, वृद्धा व निराश्रित महिला पेंशन का लाभ मुसहर बस्ती के पात्र लाभार्थियों को प्राथमिकता के आधार पर दिलाना सुनिश्चित करें। इसी के साथ ही जिलाधिकारी ने पात्र लाभार्थियों को दिव्यांग पेंशन दिलाने के लिए संबंधित अधिकारी को निर्देश दिये।
जिलाधिकारी ने आईसीडीएस विभाग को निर्देश दिये कि आंगनवाड़ी कार्यकत्रियों के माध्यम से पुष्टाहार का वितरण कराना सुनिश्चित करें। 
इसी के साथ ही समस्त संबंधित जिला स्तरीय अधिकारियों को निर्देश दिये कि सोमवार को मुसहर बस्ती में कैम्प लगाकर विभिन्न विभागों द्वारा चलायी जा रही योजनाओं से मुसहर बस्ती के पात्र लाभार्थियों को लाभान्वित करना सुनिश्चित करें।
इस अवसर अपर जिलाधिकारी प्रशासन नरेन्द्र सिंह, एसडीएम लालगंज पंकज कुमार श्रीवास्तव, पीडी अभिमन्यु सिंह, खण्ड विकास अधिकारी ठेकमा/मार्टीनगंज पीसी राम, एडीओ पंचायत ठेकमा रमेश शुक्ला सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।
--

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment