.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

आज़मगढ़: डीएम ने धान एवं गन्ना क्रय केंद्रों का आकस्मिक निरीक्षण किया


स्टॉक के मिलान के साथ ही डीएम ने धान विक्रय कर चुके किसानों से फोन पर बात कर डाटा चेक किया

आजमगढ़ 02 जनवरी-- जिलाधिकारी राजेश कुमार द्वारा साधन सहकारी समिति (पीसीएफ) मुड़हर ठेकमा, धान क्रय केन्द्र सोफीपुर (विपणन), धान क्रय केन्द्र सेठवल रानी की सराय (विपणन), धान क्रय केन्द्र मुहम्मदपुर (विपणन) एवं गन्ना क्रय केन्द्र भीरा विकास खण्ड ठेकमा का औचक निरीक्षण किया गया।
निरीक्षण के दौरान उक्त धान क्रय केन्द्रों पर जिलाधिकारी द्वारा धान क्रय रजिस्टर एवं क्रय किये गये धान के स्टाक का अवलोकन किया गया। इसी के साथ ही राईस मीलरों को धान के उठान की भी जानकारी प्राप्त की गयी। जिलाधिकारी द्वारा इलेक्ट्रानिक काॅटे को भी चेक किया गया।
इसी के साथ ही जिलाधिकारी ने धान क्रय केन्द्र प्रभारी से कृषकों का धान क्रय करने के बाद भुगतान किये जाने की स्थिति के बारे में जानकारी प्राप्त की। 
इसी के साथ ही जिलाधिकारी द्वारा धान क्रय रजिस्टर से जिन कृषकों से धान खरीदे जा चुके हैं, उनसे फोन से बातचीत की गयी और जानकारी प्राप्त की गयी कि वास्तव में जिस किसान से धान खरीद की गयी है, उसका नाम रजिस्टर में दर्ज है, साथ ही यह भी जानकारी प्राप्त की गयी कि उससे कितना धान खरीदा गया है, उससे डाटा का मिलान किया गया।
इसी के साथ ही जिलाधिकारी द्वारा गन्ना क्रय केन्द्र भीरा विकास खण्ड ठेकमा के निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी द्वारा इलेक्ट्रानिक काॅटे पर 300 किग्रा0 का बाट रखवाकर तौल चेक करवाया गया। जिलाधिकारी द्वारा गन्ना क्रय किये जाने के लिए जो एसएमएस के माध्यम से कृषकों को पर्ची जारी की जा रही है उसकी बारे में भी जानकारी प्राप्त की गयी। उन्होने यह निर्देश दिया कि जिन कृषकों को एसएमएस के माध्यम से पर्ची जारी की जा रही है, उनको फोन के माध्यम से भी सूचित किया जाए। उन्होने कहा कि गन्ना कृषकों से गन्ना क्रय किये जाने के बाद उनका भुगतान प्राथमिकता के आधार पर करना सुनिश्चित करें।
इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी प्रशासन नरेन्द्र सिंह, एसडीएम लालगंज पंकज कुमार श्रीवास्तव सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment