.

.

.

.

.

.

.

.
.

आज़मगढ़: 16 जनवरी को 21 स्थानों पर कोविड वैक्सीनेशन कराया जायेगा- डीएम


मेडिकल कालेज एवं जिला अस्पताल में बर्ड फ्लू वार्ड बनाया गया,जारी हुआ कंट्रोल रूम नम्बर

आजमगढ़ 13 जनवरी 2021 -- जिलाधिकारी राजेश कुमार की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में 16 जनवरी 2021 को होने वाले कोविड वैक्सीनेशन के तैयारियों के सम्बन्ध में बैठक सम्बन्ध हुई।
जिलाधिकारी ने बताया कि 16 जनवरी 2021 को 21 स्थानों पर कोविड वैक्सीनेशन कराया जायेगा। जिसमें 17 सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र/प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र, 01 जिला अस्पताल, 01 जिला महिला अस्पताल, 01 सामुदायिक स्वास्य केन्द्र मुबारकपुर एवं 01 राजकीय मेडिकल कालेज चक्रपानपुर में कोविड वैक्सीनेशन कराया जायेगा। उक्त जगहों पर कोविड वैक्सीनेशन सुबह 10ः00 बजे से 4ः00 बजे तक किया जायेगा। उक्त स्थानों पर 100-100 लोगो को वैक्सीनेशन किया जायेगा इस प्रकार कुल 2100 लोगो को कोविड वैक्सीनेशन किया जायेगा। कोविड वैक्सीनेशन किए जाने के लिए सभी तैयारिया पूर्ण कर ली गयी है। इसी के साथ ही जिलाधिकारी ने सीएमओ डा0 एके मिश्रा को निर्देश दिए कि वैक्सीनेशन के दौरान बराबर माॅनिटरिंग करते रहेगे कही कोई समस्या नही आनी चाहिए।
इसी के साथ ही जिलाधिकारी ने बताया कि इस अवसर पर बर्ड फ्लू के रोकथाम के लिए डिप्टी सीएमओ डा0 एके सिंह को नोडल अधिकारी नामित किया गया है। बर्ड फ्लू पक्षियों से मनुष्यों में फैलता है। बर्ड फ्लू से ग्रसित मरिजों का उपचार के लिए मेडिकल कालेज, चक्रपानपुर एवं जिला अस्पताल आजमगढ़ में वर्ड फ्लू वार्ड बनाया गया है इसी के साथ ही दवाओ की व्यवस्था कर ली गया है। एवं यदि मरिजों की जांच की आवश्यकता पड़ती है तो उसकी जांच केजीएमसी एवं पीजीआई लखनऊ में करायी जायेगी। इसी के साथ ही वेन्टीलेटर सचल दल का गठन किया गया है। जो जरूरत पड़ने पर मरिजों को लायेगी। इसी के साथ ही मुख्य पशु चिकित्साधिकारी ने बताया कि वर्ड फ्लू के लिए आरआरटी (त्वरित कार्यवाही दल) बनाया गया है, जो विशेष निगरानी का कार्य करेगी। कन्ट्रोल रूम की स्थापना की गयी है जिसका नम्बर-9721593397 है। कही किसी पक्षी की मृत्यु होने की सूचना हो तो उसका कन्ट्रोल रूम नम्बर पर सूचना उपलब्ध करा सकते है। जिलाधिकारी ने एक्सीयन सिचाई को भी निर्देश दिए कि सभी जलाशयों का निरीक्षण करे एवं उसकी रिपोर्ट प्रतिदिन उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें।
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी आनन्द कुमार शुक्ला, एडीएम प्रशासन नरेन्द्र सिंह, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व वित्त/राजस्व गुरू प्रसाद, एसपी ट्रैफिक सुधीर जायसवाल, सीएमओ डा0 एके मिश्रा, मुख्य पशु चिकित्साधिकारी डा0 वीके सिंह, डीडीओ रवि शंकर राय, एसीएमओ डा0 संजय, डा0 एके सिंह, सहित समस्त एमओआईसी एवं सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment