.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

आज़मगढ़: छोटी समस्याओं के लिए मुख्यालय तक चक्कर नहीं,अब लगेगी रात में ग्रामीण चौपाल


जनता का समय व धन खर्च नही होगा,रात्रि ग्रामीण चौपाल में अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहेंगे- गौरव कुमार, एसडीएम सदर

आजमगढ़: आमजन को छोटी-छोटी समस्याओं के निस्तारण के लिए जिला मुख्यालय तक चक्कर नहीं लगाना पड़ेगा। इसके लिए तहसील सदर प्रशासन ने पुन: शीतकालीन भ्रमण की कार्ययोजना बनाई है। कार्यक्रम के तहत पूर्व में निर्धारित किसी एक विकास खंड की एक ग्राम पंचायत में सप्ताह में एक दिन यानी प्रत्येक शुक्रवार को रात में ग्रामीण चौपाल। जिसमें सभी संबंधित विभागों के अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहेंगे।
ज्वाइंट मजिस्ट्रेट आइएएस (उप जिलाधिकारी सदर) गौरव कुमार ने बताया कि जनता को छोटी-छोटी समस्याओं के निस्तारण के लिए संबंधित विभागों की आफिस और तहसील तक भागदौड़ करनी पड़ती है। जिससे उनके समय, श्रम व पैसे का अपव्यय होता है।
इसलिए शीतकालीन भ्रमण के दौरान रात्रिकालीन ग्रामीण चौपाल लगाने की योजना बनाई गई है। बताया कि चौपाल में उन समस्याओं को तत्वरित निस्तारण कराया जाएगा, जिसके लिए लिखा-पढ़ी की कोई जरूरत नहीं होती है। ग्रामीणों से सीधे संवाद होगा, उनकी समस्याओं को सूचीबद्ध किया जाएगा। वरासत के लंबित प्रकरण तो मौके पर ही आनलाइन कर दिए जाएंगे। कहाकि सरकार और जिला प्रशासन ग्रामीणों के साथ, उनकी समस्याओं के समाधान के लिए हर स्तर पर प्रयास किया जाएगा। उन्होंने बताया कि ग्रामीण चौपाल में श्रम, बिजली, ब्लाक, तहसील सहित सभी संबंधित विभागों के अधिकारी-कर्मचारी मौजूद रहेंगे। जिन समस्याओं का निस्तारण मौके पर नहीं हो सकेगा, उसके संबंधित विभागों को समय सीमा के अंदर निस्तारित करने के निर्देश दिए जाएंगे।
जारी हुआ एक सप्ताह का कार्यक्रम
15 जनवरी-ब्लाक जहानागंज की ग्राम पंचायत गोहना, 22 जनवरी-ब्लाक सठियांव की ग्राम पंचायत शाहगढ़, 29 जनवरी- ब्लाक रानी की सराय की ग्राम पंचायत सेठवल, पांच फरवरी-ब्लाक पल्हनी की ग्राम पंचायत भागमलपुर और 12 फरवरी को ब्लाक तहबरपुर की ग्राम पंचायत पठखौली में रात्रिकालीन चौपाल लगेगी।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment