.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

आज़मगढ़: 04 चरणों में 16 हजार 89 फ्रंट लाईन कर्मियों को टीका लगेगा- सीएमओ


टीका लगने के बाद भी कोविड 19 के नियमों का पालन करना अनिवार्य है -डॉ ए के मिश्र, सीएमओ


आजमगढ़ 14 जनवरी -- सरकार ने कोविड 19 को मात देने के लिए टीकाकरण की तैयारी पूरी कर ली है। आज जनपद में कोविड वैक्सीन की पहली खेप आ चुकी है, जिसे सुरक्षित तौर पर नवनिर्मित कोविड भवन के आईएलआर में रखवा दिया गया है , इसके सफल टीकाकरण हेतु अपने जनपद में दो चरणो के अंतर्गत ड्राई रन भी किया जा चुका है, आगामी सत्रों हेतु वैक्सीनेशन को लेकर हमारी तैयारी पूरी कर ली गई है ।
उक्त जानकारी सीएमओ डाॅ ए0 के0 ने दी है। उन्होने बताया की 16 जनवरी को जनपद में 4 स्थानों पर 400 सौ लोगों को स्वास्थ्य केन्द्रों पर कोरोना टीकाकरण किया जायेगा। जिसकी सभी तैयारियां पूरी की जा चुकी हैं। इस अभियान के अंतर्गत एक बूथ पर एक दिन मे 100 लोगों को टीका लगाया जायेगा। उन्होंने इस टीके के बाबत ये भी स्पष्ट किया कि गंभीर बीमारी से ग्रसित व्यतियों को भी कोविड19 का टीका लगाया जायेगा, परन्तु इस बात का लोग ध्यान अवश्य दें कि टीका लगने के बाद भी कोविड 19 के नियमों का पालन करना अनिवार्य है । 
डॉ मिश्रा ने जानकारी दी कि चार चरणों में टीकाकरण किया जायेगा , जनपद में 16 हजार नवासी स्वास्थ्य कर्मियों को चिन्हित कर सूची बना ली गई हैं जिसके प्रथम चरण में स्वास्थय विभाग से जुड़े फ्रंट लाईन कर्मियों को टीका दिया जाएगा, दूसरे चरण में अन्य विभागों के फ्रंटलाइन कर्मियों को टिका दिया जायेगा जिन्हें पहले ही चिन्हित किया जा चुका है , तत्पश्चात आगामी चरणों की सरकार के निर्देशानुसार रणनीति बनाई जायेगी।
उन्होनें कहा की कोरोना की वैक्सीन लेने के बाद कम से कम आधे घंटे तक वैक्सीनेशन केंद्र में आराम करने के बाद ही घर जाने की अनुमति दी जाएगी , गंभीर बीमारी से ग्रसित व्यक्ति जैसे कैंसर मधुमेह, उच्च रक्तचाप आदि जैसी बीमारियों की जो दवा ले रहे हैं वे भी कोरोना वैक्सीन ले सकते है।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment