.

.

.

.

.

.

.

.
.

KBC में इस सवाल का सही जवाब नहीं दे पाए आज़मगढ़ के शाह फैसल


एक गलत जवाब की वजह से 6 लाख 40 हज़ार की भारी रकम जीतने से चूक गए

सोनी टीवी के सबसे चर्चित शो ‘कौन बनेगा करोड़पित 12’ में मंगलवार यानी 22 दिसंबर को आजमगढ़ के शाह फैसल फास्टेस्टेट फिंगर फर्स्ट के सवाल का जवाब मात्र 6.08 सेकेंड में देकर हॉट सीट पर पहुंचे। शाह ने पूरा गेम काफी समझदारी के साथ खेला। ‘बिग बी’ भी उनके खेलने के अंदाज़ से काफी प्रभावित दिखे, लेकिन पूरी सूझबूझ और समझदारी के साथ खेलने के बावजूद शाह ने आखिर में एक गलत जवाब दे दिया जिसकी वजह से वो 6 लाख 40 हज़ार की भारी रकम जीतने से चूक गए। हालांकि वो अपने साथ 3 लाख 20 हज़ार की धनराशी लेकर गए।
शाह ने लाइललाइन की मदद के लेते हुए 10 सवालों का सही है जवाब दिया, लेकिन 11वे सवाल पर वो अटक गए मदद के लिए उन्होंने 50/50 लाइफ लाइन का भी इस्तेमाल किया, लेकिन फिर भी शाह सही जवाब नहीं दे पाए और 3 लाख 20 की रकम अपने साथ लेकर गए।शाह के सामने 11वां सवाल क्रिकेट की दुनिया से जुड़ा हुआ था। सवाल था :
ICC Men’s T20 World Cup शतक बनाने वाले एकमात्र भारतीय खिलाड़ी कौन हैं? इस सवाल पर शाह को चार ऑप्शन दिए गए थे जो थे..



A. सुरेश रैना (Suresh Raina)



B. विराट कोहली (Virat Kohli)



C. एम.एस धोनी (M S Dhoni)



D. रोहित शर्मा (Rohit Sharma)



शाह को इस सवाल का जवाब नहीं पता था इसलिए उन्होंने 50/50 लाइफलाइन का इस्तेमाल किया जिसके बाद उनके सामने दो बिल्कुल गलत ऑप्शन हटा दिए गए। गलत जवाब हटने के बाद शाह के सामने बचे सुरेश रैन और रोहित शर्मा। शाह ने दोनों में से रोहित शर्मा के नाम को लॉक किया जो की गलत जवाब था। इस सवाल का सही जवाब था सुरेश रैना। इसके बाद शाह 3.20 की रकम चले गए और उनके बाद हॉट सीट पर बैठे उत्तर प्रदेश कानपुर के रहने वाले शिवम राजपूत।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment