.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

आज़मगढ़: कोरोना के नए स्ट्रेन को लेकर प्रशासन सतर्क, विदेश से आये 05 लोगोें की हुई सेंपलिंग


15 दिन के भीतर विदेश से लौटे सभी लोगों को किया जा रहा है चिन्हित

एलर्ट के बाद सर्तक हुआ स्वास्थ्य महकमा, हर स्तर पर सावधानी बरतने का निर्देश

आजमगढ़ : ब्रिटेन व आसपास के देशों में कोरोना के नए स्ट्रेन ने पूरी दुनिया की बेचैनी बढ़ा दी है। यूपी सरकार ने मामले को गंभीरता से लेते हुए अलर्ट जारी किया है। प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग को पिछले 15 दिनों में यूनाइटेड किंगडम से लौटे लोगों को ट्रेस करने के साथ ही उनके संपर्क में आए लोगों को क्वारंटीन कराने और सभा का कोरोना टेस्ट कराने का निर्देश दिया गया है। केंद्र सरकार द्वारा जारी की गई सूची के अनुसार जनपद में भी ब्रिटेन से पांच लोग पहुंचे हैं। स्वास्थ्य विभाग द्वारा उनकी सैंपलिंग कर सभी को क्वारंटीन किया गया है।
बता दें कि आजमगढ़ में कोरोना का ग्राफ तेजी से गिरा है। रिकवरी रेट 90 प्रतिशत से उपर पहुंच गया है। ऐसे में कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन से दोबारा प्रसार का खतरा बना हुआ है जिसे लेकर सरकार और प्रशासन दोनों अलर्ट हो गया है। केंद्र के साथ-साथ उत्तर प्रदेश सरकार ने भी पूरी सावधानी व सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं। प्रदेश सरकार ने बीते 15 दिनों में विदेश से आए लोगों के संपर्क में आए व्यक्तियों का पता लगाने और उनकी जांच करने के निर्देश दिए हैं।
साथ ही यूनाइटेड किंगडम से पिछले 15 दिन में यात्रा कर देश आने वाले लोगों की सूची भी स्वास्थ्य विभाग को भेजी गई है। आजमगढ़ जनपद में यहां से कुल पांच लोग आए हैं। इसमें शहर के मातबरगंज में एक, पल्हनी में एक, रैदोपुर में, मार्टीनगंज में एक, मिर्जापुर में एक व्यक्ति शामिल हैं। सूची मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने गुरुवार को इन लोगों की सैंपलिंग कर इन्हें क्वारंटाइन कर दिया। अब इनके संपर्क में आने वाले लोगों को होम क्वारंटीन कर निगरानी की जा रही है। यदि इनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आती है तो इनके संपर्क में आने वाले लोगों की भी सैंपलिंग कराई जाएगी। मुख्य चिकित्साधिकारी डा. एके मिश्र का कहना है कि प्रशासन नए स्ट्रेन को लेकर पूरी तरह सतर्क है। आजमगढ़ में यूनाइटेड किंगडम से आये पांच लोगों की सूची मिली थी। उन्हें और उनके संपर्क में आये लोगों को क्वारंटीन करने के साथ ही सेंपलिंग की गयी है। यदि किसी की रिपोर्ट पाॅजिटिव आती है तो जांच का दायरा बढ़ाया जाएगा। शासन की गाइडलाइन का पूरी तरह पालन किया जा रहा है। सभी स्तर पर विशेष सतर्कता का निर्देश जारी किया गया है।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment