.

.

.

.

.

.

.

.
.

आज़मगढ़: वित्तविहीन शिक्षकों की माॅगें पूरी होने तक चैन से नही बैठुंगा- लाल बिहारी यादव


नवनिर्वाचित शिक्षक सदस्य विधान परिषद लालबिहारी यादव का सपाइयों ने किया जोरदार स्वागत

आजमगढ़: वाराणसी खण्ड शिक्षक क्षेत्र से स0पा0 के समर्थन से नवनिर्वाचित शिक्षक सदस्य विधान परिषद लालबिहारी यादव का जनपद आजमगढ़ में अभूतपूर्व स्वागत हुआ। सुबह से उनके गृह निवास विशुनपुर खरिहानी पर बधाई देने वालों का ताॅता लगा रहा। खरिहानी बाजार से आजमगढ़ शहर तक गाड़ियों के काफिले के साथ नेहरू हाल में आयोजित समारोह में पहुॅचने के बाद अखिलेश यादव जिन्दाबाद-लालबिहारी यादव जिन्दाबाद के नारों से व फूलमालाओं से लादकर गर्मजोशी से स्वागत किया गया।अपने स्वागत से भावविभोर होकर लालबिहारी यादव ने कहा कि यह जीत वित्तविहीन शिक्षकों के संघर्ष स्नेह से मिली है तथा समाजवादी पार्टी राष्ट्रीय अध्यक्ष के स्नेह व आशीर्वाद से मुझे गरीबों, लाचार अध्यापकों के हक संघर्ष करने का अवसर मिला। आज देश में सबसे खराब हालत में वित्तविहीन विद्यालयों के अध्यापक हैं। जिनकी जिन्दगी मनरेगा के मजदूर से भी बदतर है। भाजपा की योगी सरकार करीब 8-9 महीने से अध्यापकों को न तो मानदेय दे रही है और न तो प्रबन्धतंत्र ही दे रही है। किन परिस्थितियों में वह अपने परिवार व बच्चों का भरण-पोषण करता है। मैं पूरा जीवन उनकी बेहतरी के लिए अपिर्त करता हूॅ। उन्होंने कहा कि जब तक वित्तविहीन शिक्षकों की माॅगें पूरी नहीं हो जायेगी तब तक चैन की नींद नहीं सोऊॅगा। उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को धन्यवाद दिया कि उन्होंने अपने सरकार में शिक्षकों को 200 करोड़ मानदेय के लिए स्वीकृत किया। उनका सम्मान भी रखा। लेकिन वर्तमान योगी की सरकार दमन, अत्याचार कर रही है। हमारी बातें नहीं सुनना चाहती।
वित्त विहीन शिक्षक आगामी 2022 विधान सभा चुनाव में भाजपा की सरकार को उखाड़ फेंकेगे व स0पा0 राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को मुख्यमंत्री बनाने का काम करेंगे क्योंकि आज सभी लोगों की नजर स0पा0 के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव पर है।
पूर्व सांसद बलिहारी बाबू ने कहा कि लालबिहारी यादव की जीत से भाजपा की उल्टी गिनती शुरू हो गयी है। भाजपा किसानों, गरीबों, मजदूरों, बेरोजगारों की विरोधी है।
श्री दुर्गा प्रसाद यादव विधायक व पूर्वमंत्री ने कहा कि मोदी-योगी केवल अडानी-अम्बानी के लिए काम करते हैं। उनको किसानों का आन्दोलन नहीं दिखाई दे रहा है। आन्दोलनरत किसान अति ठंढ के वजह से पचासों लोगों की मृत्यु हो गयी। लेकिन उनके कान पर जू नहीं रंेग रहा है।
स्वागत करने वालों में डा0संग्राम यादव, कल्पनाथ पासवान, पूर्व सांसद नन्दकिशोर यादव, दरोगा प्रसाद सरोज, पूर्व विधायक रामजग राम, कमला प्रसाद यादव, जयराम सिंह पटेल, अखिलेश यादव, डा0रामदुलार राजभर, पूर्व मंत्री चन्द्रदेव यादव, प्रेमा यादव, बबिता चैहान, सुनीता सिंह, श्रृंगारी गौतम, गुड्डी देवी, अनुराग यादव, हरीराम यादव, ईश्वरचन्द यादव, श्यामलाल उर्फ टोपी, अलगू यादव, रामनयन, जि0पं0स0राजाराम सोनकर, राजेश यादव, रामप्रवेश, शिवनरायन सिंह, किशोर कुमार, चन्द्रशेखर यादव, शिवसागर यादव आदि।
कार्यक्रम की अध्यक्षता स0पा0 के निवर्तमान जिलाध्यक्ष हवलदार यादव एवं संचालन जिला वित्तविहीन शिक्षक संघ के महासचिव रणजीत राय ने किया।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment