.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

आज़मगढ़: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जिले में गोरखपुर लिंक एक्सप्रेस-वे की जानेंगे प्रगति


10 दिसंबर को आएंगे सीएम योगी , जिले के 41 गांवों की 243.7636 हेक्टेयर जमीन में गोरखपुर लिंक एक्सप्रेस-वे का हो रहा निर्माण


आजमगढ़: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 10 दिसंबर को आजमगढ़ आएंगे। वे प्रदेश सरकार की महत्वाकांक्षी परियोजना गोरखपुर लिंग एक्सप्रेस-वे निर्माण की प्रगति की समीक्षा करेंगे। अपर जिलाधिकारी प्रशासन नरेंद्र सिंह ने बताया कि मुख्यमंत्री तहसील बूढ़नपुर के अतरौलिया थाना अंतर्गत गंडोरिया मदियापार स्थित हैलीपैड पर दोपहर बाद आएंगे, जहां कार्यदायी संस्था की आफिस में प्रगति की समीक्षा करेंगे। उधर, मुख्यमंत्री की आगमन की जानकारी होते ही जिलाधिकारी राजेश कुमार ने भी कैंप कार्यालय में मातहतों के साथ गोरखपुर लिंक एक्सप्रेस-वे के साथ ही पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे की प्रगति की समीक्षा की। सीएम के आगमन की तैयारियों के बाबत भी दिशा-निर्देश दिए। गौरतलब है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की महत्वाकांक्षी परियोजना गोरखपुर लिंक एक्सप्रेस-वे का निर्माण तहसील फूलपुर के ग्राम चकिया मुतकल्लीपुर से तहसील बूढ़नपुर के ग्राम रिठिया तक हो रहा है। जिले की दो तहसीलों के 41 गांवों की 243.7636 हेक्टेयर से सड़क गुजर रही है। तहसील फूलपुर के दो और तहसील बूढ़नपुर के 39 गांवों की जमीन में सड़क का निर्माण होना है। 
किसानों से कुल 228.3632 हेक्टेयर जमीन क्रय की जानी है। जिसमें अब तक 182.8200 हेक्टेयर जमीन खरीदी जा चुकी है और 45.5432 हेक्टेयर जमीन क्रय की जानी शेष है। 15.555 हेक्टेयर जमीन शासकीय व ग्राम समाज की परियोजना में शामिल है, जिसका पुनर्ग्रहण का कार्य पूर्ण हो चुका है। अर्जन के लिए 36 ग्रामों के 51.7392 हेक्टेयर भूमि का धारा-9 का प्रकाशन 25 नवंबर को कर दिया गया है। जिसके 30 दिन तक की आपत्ति की मांग है। परियोजना के लिए अब तक कुल 279.97 करोड़ रुपये आवंटित किया गया है। जिसमें से 207.01 करोड़ रुपये व्यय किया जा चुका है। जबकि 72.96 करोड़ रुपये शेष है।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment