.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

आज़मगढ़: भारत बंद का बाजारों में नही दिखा असर,विपक्षी नेताओं ने दी गिरफ्तारी



बन्द के समर्थन में प्रदर्शन कर रहे राजनीतिक दलों के लोगों को प्रशासन ने हिरासत में लिया

आजमगढ़: किसान आंदोलन के समर्थन में भारत बंद के आवाहन पर आज दिन भर जहां प्रशासन ने सक्रियता बरती वहीं दूसरी तरफ आजमगढ़ शहर में बंद के आहवान का बाजार पर कोई असर दिखाई नहीं दिया। बाजार रोज की तरह ही खुले हालांकि बन्दी की आशंका के चलते भीड़ कम रही । हालांकि भारत बंद को लेकर प्रदर्शन व जाम की सम्भावना को लेकर व्यापारी आशंकित भी दिखाई दे रहे थे। जिलाधिकारी एवं एसपी ने शहर के मुख्य चौक पर पंहुच कर व्यापारियों को आश्वस्त किया । एक तरफ जहां पुलिस व प्रशासन ने एक रात पूर्व ही अपनी तैयारियों को अमल में लाना शुरू कर दिया था जिसके क्रम में रात में ही विपक्षी राजनीतिक दलों से जुड़े लोगों को उठाया गया वही कुछ नेताओं और माननीयों को उनके घरों में ही नजरबन्द कर दिया गया । कांग्रेस पार्टी के जिला अध्यक्ष प्रवीण कुमार सिंह, समाजवादी पार्टी के गोपालपुर विधानसभा से विधायक नफीस अहमद सहित जिले के कई विपक्षी नेता नजरबंद किए गए हैं। पुलिस द्वारा हाउस अरेस्ट किए जाने से नाराज नेताओं ने कहा की बीजेपी सरकार पुलिस के दम पर आंदोलन को कुचलना चाहती है लेकिन किसानों के हक के लिए हम लड़ाई लड़ते रहेंगे काले कानून के खिलाफ हमारी जंग जारी रहेगी।
समाजवादी पार्टी ने दावा किया कि उसके आंदोलन से भयभीत पुलिस प्रशासन द्वारा निवर्तमान जिलाध्यक्ष हवलदार यादव, सदर विधायक दुर्गा प्रसाद यादव व विधायक नफीस अहमद, पूर्व विधायक बेचई सरोज, दरोगा सरोज पूर्व सांसद, पूर्व विधायक रामजग राम, विधायक कल्पनाथ पासवान आदि को घरों पर नजरबन्द कर दिया गया। रात्रि में ही घरों पर छापा मारकर पार्टी के तमाम नेताओं छात्र नेता दुर्गेश यादव को कोतवाली पुलिस, संजय यादव को कप्तानगंज पुलिस, वीरेन्द्र यादव को गम्भीरपुर पुलिस, पंकज राजभर, हंसराज यादव आदि को तरवां पुलिस पकड़कर थानों में बन्द कर दिया था। इसके बावजदू भी स0पा0 कार्यकर्ता तारिक सभासद, परवेज अहमद, वेदप्रकाश यादव व संतलाल विश्वकर्मा, बबिता चैहान व सपना निषाद आदि के नेतृत्व में सैकड़ों लोगों ने गिरफ्तारी दिया।
डीएवी पीजी कॉलेज के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष दुर्गेश यादव को सोमवार की देर रात को बिना सूचना के गिरफ्तार कल ले जाने के विरोध में मंगलवार को कालेज परिसर में छात्र नेताओं ने प्रदेश सरकार का पुतला फूंका। वहीं कांग्रेस अध्यक्ष की नजरबन्दी के बाद भी काफी संख्या में कांग्रेस नेताओं ने कलेक्ट्रेट के निकट प्रदर्शन कर गिरफ्तारी दी । सभी को गाड़ियों में भर भर कर पुलिस लाइन में बैठाया गया था ।आम आदमी पार्टी के सदस्यों ने भी प्रदेश उपाध्यक्ष राजेश यादव के नेतृत्व में चर्च चौराहे सिविल लाइन पर किसानों के समर्थन मे  प्रदर्शन किया जहां से पुलिस ने उन्हें उठाकर के पुलिस लाइन ले जाकर बैठा दिया।  शाम को सभी हिरासत में रखे गए लोगों को छोड़ा गया।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment