.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

आज़मगढ़: विश्व गरीबी उन्मूलन दिवस पर प्रयास न्यास ने संगोष्ठी व सम्मान समारोह आयोजित किया


प्रयास न्यास ने अपने सामाजिक दायित्वों के साथ-साथ जरूरतमंदों को रोजगार देने का जो बीड़ा उठाया है वह सराहनीय है -जिला उद्यान अधिकारी

आजमगढ़: विश्व गरीबी उन्मूलन दिवस के मौके पर लोगों को आत्मनिर्भर बनाने के मुहिम के तहत प्रयास न्यास की ओर से हरवंशपुर स्थित सिहासिनी वाटिका में सोशल डिस्टेंसिंग के साथ संगोष्ठी व सम्मान समारोह का आयोजन शनिवार को किया गया। जिसमे मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद प्रभारी जिला उद्यान अधिकारी दिनेश सिंह व अपर सांख्यिक अधिकारी राजेश कुमार यादव मौजूद रहे। इसके बाद सामाजिक क्षेत्र में उत्कृष्ट योगदान के लिए डा पीके सरकार, राकेश यादव, अरविन्द गुप्ता, पंकज गौंड, राजेश सोनकर चिकित्सा क्षेत्र में डा हर गोविन्द विश्वकर्मा, वहीं शिक्षा क्षेत्र में बेहतर योगदान देने हेतु प्रतिमा राय, आवारा पशुओं के सेवा हेतु मीरा चौहान को प्रशस्ति पत्र और माल्यार्पण कर अतिथिद्वय द्वारा सम्मानित किया गया।कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जिला उद्यान अधिकारी दिनेश सिंह ने कहा कि विश्व गरीबी उन्मूलन दिवस पर आत्मनिर्भर बनने के लिए सभी को संकल्पित होना पडे़गा, इस धारा में खुद को जोड़कर प्रयास न्यास ने अपने सामाजिक दायित्वों के साथ-साथ बहुतेरे जरूरतमंदों तक रोजी-रोजगार देने का जो बीड़ा उठाया है वह अत्यंत सराहनीय है। इस कड़ी में मेरी जहां भी जरूरत होगी पूर्ण सहयोग देने को तैयार हूं।
प्रयास अध्यक्ष रणजीत सिंह ने कहा कि आज के दौर में रोजगार बहुत बड़ी समस्या है, इसके लिए आत्मनिर्भर होना बेहद आवश्यक है, इसी को साकार करते हुए प्रयास न्यास द्वारा संगठन के साथियों को रोजगार मुहैया कराने के साथ ही आमजनता को उपयोग की गुणवत्तापरक सामग्री लेकर उतरा है। वर्तमान में अगरबत्ती, हैंडवाश, डिसवॉश, फ्लोर व ट्वायलेट क्लिनर आदि को बाजार में उतारा गया है, आने वाले समय में बहुत से घरेलू सामानों को भी लांच किये जाने की योजना हैं। संगठन उक्त व्यवसाय के लाभ के हिस्से को जरूरतमंद लोगों की मदद करेगा और सामाजिक और व्यवसायिक के सामंजस्य बनाकर अपने कार्यकर्ताओं को रोजी-रोजगार उपलब्ध करायेगा ताकि सामाजिक गतिविधियों के और तेज किया जा सकें।
उपायुक्त उद्योग के प्रतिनिधि के रूप में पहुंचे अपर सांख्यिक अधिकारी राजेश कुमार यादव ने कुटीर उद्योग के महत्व को साझा करते हुए सूक्ष्म लघु, मध्य उद्योग के बारे में जुड़ने के तरीके से अवगत कराया। साथ ही आवेदक को विभागीय सुविधाओं का लाभ दिलाने का वादा किया। संचालन अतुल श्रीवास्तव व गीतकार प्रेमगम आजमी ने संयुक्त रूप से किया।
इस मौके पर अजय राय, ओमनरायन श्रीवास्तव, अंगद साहनी, सचिव इंजी सुनील यादव, महिला अध्यक्ष प्रतिमा पांडेय, पूजा पांडेय, रामकेश यादव, आलोक सिंह, अनिल कुमार, शंभू दयाल सोनकर, राजू विश्वकर्मा, डा विरेन्द्र पाठक, प्रदीप मद्धेशिया, राणा बलवीर सिंह, डा बृजराज प्रजापति, दिलवर यादव, किशन कुमार आदि मौजूद रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment