.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

आज़मगढ़: मुख्यमंत्री ने दी पूर्वांचल को स्टेट हाईवे की सौगात


बिद्राबाजार से चिरैयाकोट मऊ, बेल्थरा बलिया तक नई सड़क निर्माण की अधिसूचना जारी हुई

बिद्रा बाजार-बेल्थरा स्टेट हाईवे में जिले की हिस्सेदारी 40 किमी है

आजमगढ़: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पूर्वांचल को स्टेट हाईवे - 149 की सौगात दी है। वाराणसी-आजमगढ़ राष्ट्रीय मार्ग पर स्थित बिद्राबाजार से चिरैयाकोट मऊ, बेल्थरा बलिया तक नई सड़क निर्माण की अधिसूचना जारी हुई है। टू लेन सड़क के बन जाने के बाद बिद्रा बाजार से बेल्थरा तक 116.53 किमी की दूरी तय करने में बहुत ही कम समय लगेगा। आजमगढ़ में 40 किमी सड़क निर्माण के लिए 90 करोड़ रुपये की मांग की गई है। कार्यदायी संस्था निर्माण खंड-5 (पीडब्ल्यूडी) ने शुक्रवार को प्रमुख अभियंता कार्यालय में परीक्षण के लिए इस्टीमेट जमा कर दिया है। वहां से शासन को प्रेषित किया जाएगा। बजट मंजूर होने के बाद नववर्ष से निर्माण शुरू हो जाएगा।
इतना ही नहीं मऊ में प्रांतीय खंड को 37 किमी व 32 किमी निर्माण खंड और 7.175 किमी बलिया में प्रांतीय खंड को सड़क निर्माण की जिम्मेदारी दी गई है। मऊ व बलिया की कार्यदायी संस्था की ओर से इस्टीमेट तैयार कर शासन को भेजा जाएगा।
विजय बहादुर सिंह, अवर अभियंता, निर्माण खंड-5 ने बताया कि बिद्रा बाजार-बेल्थरा स्टेट हाईवे में जिले की हिस्सेदारी 40 किमी है। प्रमुख अभियंता ने निर्माण के लिए इस्टीमेट लखनऊ में जमा कर दिया गया। वहां से बजट स्वीकृति के लिए शासन को भेजा जाएगा।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment