.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

आजमगढ़ : जी डी ग्लोबल स्कूल में मनाई गई डॉ० सर्वपल्ली राधाकृष्णन की जयंती


शिक्षक दिवस पर बच्चों ने कार्ड,पोस्टर ,गीत-संगीत तथा कविता आनलाइन प्रतियोगिताओं में प्रतिभाग किया

आजमगढ़: शनिवार को जी डी ग्लोबल स्कूल, करतालपुर में शिक्षक दिवस के पुनीत अवसर पर पूर्व राष्ट्रपति डॉ० राधाकृष्णन की जयंती मनाई गई। विषाणु जनित कोरोना महामारी के कारण सम्यक दूरी को दृष्टिगत रखते हुए विद्यालय के प्रबंधक श्री गौरव अग्रवाल, निदेशिका श्रीमती स्वाति अग्रवाल, प्रधानाचार्य श्री विधान तिवारी , उपप्रधानाचार्या श्रीमती मधु पाठक , प्राध्यापिका श्रीमती सपना सिंह, श्रीमती कुमुद चतुर्वेदी , प्रियंका यादव, नेहा सिंह, अखिलेश मिश्र तथा आफिस स्टाफ ने डॉक्टर सर्वपल्ली राधाकृष्णन के चित्र पर माल्यार्पण किया।
विद्यालय के प्रधानाचार्य ने बताया कि चयनित प्रतिभागियों की प्रतिलिपि को विद्यालय के फेसबुक एकाउंट पर साझा किया जाएगा तथा विजयी प्रतिभागियों को विद्यालय सुचारू रूप से खुलने पर सम्मानित भी किया जाएगा।
विद्यालय के प्रबंधक समिति ने कहा कि गुरुजनों के आशीर्वाद से ही हम सबका जीवन पथ मंगलमय होता है, हमें सदैव गुरुजनों का सम्मान करना चाहिए। विद्यालय के प्रधानाचार्य ने अपने उद्बोधन में बताया कि अपने शिक्षकों के प्रति सम्मान, समर्पण तथा कृतज्ञता व्यक्त करने हेतु विद्यालय द्वारा आनलाइन प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया है जिसमें बच्चों ने कार्ड,पोस्टर ,गीत-संगीत तथा कविता प्रतियोगिता में सहृदयता से प्रतिभाग लिया । गुरु ही ईश्वर तक अर्थात् जीवन के अभीष्ट लक्ष्य तक पहुंचाने का माध्यम है। और समस्त शिक्षक समुदाय एक कोरोना वारियर है यह कहते हुए उन्होंने बच्चों को जीवन में कभी भी गुरुओं का अपमान न करने का दृढ़संकल्प करने के लिए प्रेरित किया ।
कार्यक्रम के अंत में शिक्षक दिवस पर एक विचार गोष्ठी का आयोजन भी किया गया जिसमें विद्यालय के इंचार्ज जी के त्रिपाठी जी ने अपने वक्तव्य में बताया कि शिक्षक दिवस हर साल की भांति हमें प्रेरणा देता है कि हम एक शिक्षक के रूप में पूर्णरूपेण समर्पण की भावना से बच्चों के कल्याण एवं उनके भविष्य निर्माण में सहयोग प्रदान करते रहे । और इस विषम परिस्थिति (कोरोना महामारी ) में भी हमने हर तरह से प्रयासरत हैं जो बच्चों के भविष्य के लिए उपयोगी सिद्ध होगा । इसी के साथ आप सभी को शिक्षक दिवस की हार्दिक शुभकामनाये ।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment