.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

भारत रक्षा दल ने सफाई कर्मी बस्ती के बच्चों को शिक्षण सामग्री वितरित किया

बच्चों की पढ़ाई में कोई भी बाधा है तो भारत रक्षा दल परिवार मदद के लिए सदैव तैयार है - हरिकेश विक्रम श्रीवास्तव, प्रदेश अध्यक्ष

आजमगढ़ : 5 सितंबर शिक्षक दिवस के अवसर पर भारत रक्षा दल द्वारा बच्चों के अंदर शिक्षा के प्रति जागरूकता लाने और शिक्षक दिवस का महत्व बताने लिए मांतबरगंज मोहल्ले की सफाई बस्ती मोहल्ले में सफाई कर्मी परिवार के बच्चों को शिक्षण सामग्री वितरित की गई।
इस अवसर पर उपस्थित भारत रक्षा दल के प्रदेश अध्यक्ष हरिकेश विक्रम श्रीवास्तव ने वहां उपस्थित सभी बच्चों वह उनके माता-पिता आदि को संबोधित करते हुए कहा कि कि आप लोग बच्चों को पढ़ने के लिए जरूर कहें ,उन्हें स्कूल भेजें बच्चों को पढ़ाने के लिए सरकार ने बहुत सारी व्यवस्था बनाया है आप लोग उसका उपयोग करें ।आप लोग कितना पढ़े ,कैसे पढ़े ,या ना पढ़ पाए अब उसमें ना प डकर अपने बच्चों के भविष्य के लिए सजग हो ,सतर्क हो,यह बच्चे पढ़ लिख लेंगे तो अपना अधिकार ड्यूटी सब समझेंगे ,परिवार ठीक ढंग से रहेगा तो समाज सही होगा फिर देश भी खुशहाल होगा । तो खुशहाली की जड़ पढ़ाई है । बच्चों की पढ़ाई में कोई भी बाधा आती है तो भारत रक्षा दल परिवार बच्चों की पढ़ाई के लिए सदैव तैयार है किसी बच्चे को कॉपी, कलम ,किताब नहीं मिल पा रही हो तो भारत रक्षा दल को जरूर बताएं हम लोग उसे उपलब्ध कराएंगे ।भारत रक्षा दल की इस पहल पर बच्चे काफी खुश दिखे और बच्चों के मां-बाप ने भी भारत रक्षा दल को काफी धन्यवाद दिया। इस अवसर पर संगठन के सुनील वर्मा, मनोहर ,दीपक जायसवाल ,शंकर प्रसाद नसीम अहमद ,डॉ धीर जी ,पप्पू जय किशुन, राजन अस्थाना ,आलोक शर्मा आदि उपस्थित रहे ।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment