.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

आजमगढ़ : पत्रकारों की सुरक्षा के लिए सरकार तत्काल कदम उठाये - द प्रेस क्लब

बलिया में पत्रकार की दुस्साहसिक ढंग से हुई हत्या से पत्रकारों में उबाल

मृत पत्रकार के परिजनों को आर्थिक मदद और सरकारी नौकरी की मांग की गई 

आजमगढ़। बलिया के युवा पत्रकार की जघन्य हत्या से पत्रकार वर्ग में उबाल है। इसी को लेकर द प्रेस क्लब के बैनर तले दो मिनट मौन रखकर दिवंगत आत्मा की शांति के लिए कुंवर सिंह उद्यान में मंगलवार को सोशल डिस्टेंसिंग के साथ शोकसभा का आयोजन किया गया। जिसमे क्लब के पदाधिकारियांं ने इस दुत्साहसिक घटना को चौथे स्तंभ पर हमला बताते हुए योगी सरकार से अपराधियों को कठोर कार्यवाही की मांग करते हुए दिवंगत पत्रकार के परिजनों को 25 लाख रूपया और उनके सुरक्षा व्यवस्था के साथ-साथ एक परिजन को सरकारी नौकरी देने को लेकर आवाज बुलंद किया।
द प्रेस क्लब के अध्यक्ष एसके सत्येन ने कहा कि बलिया फेफना निवासी पत्रकार की दौड़ाकर हत्या किया जाना चौथे स्तंभ पर हमला है। सरकार द्वारा दिवंगत पत्रकार के परिजनों को 25 लाख रूपये की आर्थिक मदद, उनके परिजन को सरकारी नौकरी अविलम्ब प्रदान करते हुए उनके परिजनों की सुरक्षा के साथ साथ अपराधियों के खिलाफ कठोर दंडात्मक कार्यवाही किया जाये जो ऐसे अपराधिक किस्म के लोगों के लिए मिसाल साबित हो सकें। पत्रकार जिस तरह त्याग भावना के साथ समाज के हित के लिए अपनी जान जोखिम में डालकर अपना शत प्रतिशत देता है उसके साथ ऐसी घटना शासन-प्रशासन के लिए समीक्षात्मक हैं, ताकि ऐसी घटनाओं का भविष्य में पृनरावृत्ति न हों सकें।
कोषाध्यक्ष ओमप्रकाश अग्रवाल ने कहा कि पत्रकारों की सुरक्षा-व्यवस्था के लिए शासन-प्रशासन आवश्यक कदम उठाये ताकि ऐसे हौसला बुलंद अपराधिक तत्वों के मनोबल को तोड़ा जा सकें। अगर इस घटना को सरकार चैलेंज के रूप में लेना चाहिए, प्रशासन अगर घटना को गंभीरता से नहीं लेता है तो पत्रकार वर्ग मुखर होगा जिसकी पूरी जिम्मेदारी शासन-प्रशासन की होगी। अंत में दो मिनट का मौन रखकर दिवंगत पत्रकार के आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना किया गया और एक स्वर में सरकार से कार्यवाही की मांग किया गया।
इस अवसर पर संदीप सौरभ सिंह, देवव्रत श्रीवास्तव, एके राय, मो असलम, मनोज गोंड, विनोद सिंह सोनू, रणविजय सिंह, अभिषेक उपाध्याय, पंकज पांडेय, अश्वनी यादव, विभाष सिंह, उदयराज शर्मा, हेमेन्द्र सिंह हीरू, सूरज जायसवाल, रामसकल यादव, हरिओम सिंह, विकास विश्वकर्मा, प्रीतम सिंह, विशाल उपाध्याय, विनय खरवार, अवनीश उपाध्याय, अभिषेक उपाध्याय, राजू प्रजापति, संदीप श्रीवास्तव समेत भारी संख्या में पत्रकार साथी मौजूद रहे

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment