.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

बलिया में पत्रकार की हत्या से जिले के पत्रकारों में आक्रोश, शोक सभा कर ज्ञापन सौपा ज्ञापन


दिवंगत पत्रकार रतन सिंह के परिजनों को 50 लाख की आर्थिक सहायता व पत्नी को नौकरी की मांग की गई

आजमगढ़, 25 अगस्त । बलिया जनपद के फेफना थाना निवासी सहारा समय के रिपोर्टर रतन कुमार सिंह की बीती रात 9 बजे बदमाशों द्वारा गोली मारकर हत्या कर दी गई।
इस घटना से मर्माहत आजमगढ़ के पत्रकारों ने आज दिन में 1 बजे तमसा सभागार में बैठक कर शोक संवेदना व्यक्त करते हुए शासन प्रशासन के कार्यविधि पर रोष प्रकट किया और कहाकि आए दिन पत्रकारों की हत्या हो रही है और उन पर जानलेवा हमले हो रहे हैं लेकिन शासन प्रशासन के लोग इस विषय पर कोई ठोस कार्यवाही न करके लीपापोती कर देते हैं । जिसके चलते पत्रकारों का उत्पीड़न और उनकी हत्या बंद होने की बजाय दिनोंदिन बढ़ती जा रही है । बैठक के बाद 4 सूत्रीय ज्ञापन मुख्यमंत्री को संबोधित अपर जिलाधिकारी के माध्यम से भेजा गया । पत्रकारों ने एक स्वर से मांग की कि पत्रकारों की सुरक्षा के लिए कानून बनाया जाये । स्वर्गीय रतन सिंह के परिजनों को 50 लाख रुपए की आर्थिक सहायता दिया जाए एवं उनकी पत्नी को यथा योग्य सरकारी नौकरी शासन स्तर से दी जाए एवम पत्रकारों की सुरक्षा के लिए पुलिस विभाग को स्पष्ट दिशा निर्देश दिए जाएं। पत्रकारों ने कहाकि यह दुख का विषय है कि शासन प्रशासन में बैठे लोग केवल खानापूर्ति कर रहे हैं और पत्रकारों के उत्पीड़न पर गंभीरता नहीं दिखा रहे हैं । भविष्य में ऐसा होने पर पत्रकार आंदोलन के लिए बाध्य होंगे। बैठक का संचालन विजय कुमार यादव ने किया ।
इस अवसर पर सुभाष चंद्र सिंह, अशोक वर्मा, रमेश सिंह, नागेंद्र सिंह, राजेश्वर उपाध्याय, अब्दुल्लाह शेख, रतन प्रकाश त्रिपाठी, सचिन श्रीवास्तव, धर्मेंद्र श्रीवास्तव, मोहम्मद असलम, विशाल उपाध्याय, शीतला प्रसाद त्रिपाठी, हेमेंद्र सिंह, अश्वनी यादव, अमित खरवार, रोहित गुप्ता, खुर्रम आलम नोमानी, वरुण सिंह, जितेंद्र राय, सोनू सेठ, रितेश सिंह, प्रदीप यादव, राजेश चौबे, अभिषेक राजभर, विनोद कुमार राय, कयामुद्दीन आजमी, राजीव कुमार आदि पत्रकार उपस्थित थे ।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment