.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

अनुसूचित जाति, पिछड़ों व अल्पसंख्यकों का उत्पीड़न बढ़ता जा रहा है- बलिहारी बाबू

सपा नेताओं ने मृत प्रधान की पत्नी को सरकारी नौकरी और पीड़ित परिवारों को 25 लाख की सहायता की मांग का ज्ञापन सौंपा 

आजमगढ़ : जिले के तरवां में एक सप्ताह पूर्व बदमाशों की गोली के शिकार हुए ग्राम प्रधान और वहीं दुर्घटना में मृत बालक के परिवारीजनों से मिलने जा रहे सपा के प्रतिनिधिमंडल को खरिहानी जाने वाले इटौरा मोड़ पर प्रशासन व पुलिस ने रोक दिया। प्रतिनिधिमंडल वहीं पर धरने पर बैठ गया तथा मौके पर जाने की जिद किया। लेकिन प्रशासन ने कहा कि वहाॅ जाने पर रोक लगी है। इसपर प्रतिनिधिमंडल ने योगी-मोदी की सरकार नहीं चलेगी-नहीं चलेगी, पुलिस के बल पर यह सरकार नहीं चलेगी, अपराधियों को संरक्षण देने वाली सरकार नहीं चलेगी, अखिलेश यादव जिन्दाबाद, अखिलेश यादव संघर्ष करो हम आपके साथ हैं आदि नारे लगाए।
बलिहारी बाबू पूर्व सांसद ने कहा कि सरकार के इशारे पर प्रशासन व पुलिस लोकतांत्रिक व संवैधानिक अधिकारों पर कुठाराघात कर रही है। अनुसूचित जाति, पिछड़ों व अल्पसंख्यकों का उत्पीड़न व दमन बढ़ता जा रहा है। सरकार के इशारे पर रिपोर्ट भी नहीं दर्ज हो रही है। मिठाईलाल भारती ने कहा कि अनुसूचित जाति, पिछड़ों व अल्पसंख्यकों का उत्पीड़न व दमन बढ़ता जा रहा है , स्थिति जमींदारी के समय से भी बदतर हो गयी है। आयेदिन उनकी हत्या, दमन, उत्पीड़न हो रहा है।
पूर्वमंत्री राजेन्द्र कुमार ने कहा कि अब पिछड़ों, अनुसूचित जाति एवं अल्पसंख्यकों को एक जुट होकर सामन्तवादी व पूॅजीवादी सरकार को उखाड़ फेंकना है। हरिनाथ राम ने कहा कि बासगाॅव के प्रधान की कुर्बानी व्यर्थ नहीं जायेगी। आने वाले दिनों में इसका जवाब दलित समाज के लोग देंगे।
निवर्तमान जिलाध्यक्ष हवलदार यादव ने कहा कि प्रदेश सरकार पूरी तरह फेल हो चुकी है। कानून व्यवस्था नाम की कोई चीज नहीं रह गयी है। समाजवादी पार्टी की माॅग है कि अभियुक्तों की गिरफ्तारी कर उनको सजा दिलायी जाय। मृतक प्रधान के पत्नी को सारकार तुरन्त नौकरी दे। पीड़ितों के परिवार को 25-25 लाख रूपया सान्त्वना के रूप में दिया जाय। उनके सुरक्षा का प्रबन्ध कराया जाय। पुलिस द्वारा लोगों की मोटर सायकिलों, सायकिलों व अन्य गाड़ियों को वापस दिया जाय। अनुसूचित जाति के लोगों के विरूद्ध पुलिस द्वारा दर्ज मुकदमें को वापस लिया जाय। समाजवादी पार्टी अन्याय, अत्याचार व दमन के खिलाफ लड़ती रहेगी और जुल्म व ज्यादती को बर्दाश्त नहीं करेगी।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment