.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

टेकनपुर में हीलाहवाली के बाद बांध की आधा अधूरी मरम्मत की गई- पूर्व मंत्री

व्यापक सर्वे कराकर किसानों की फसल और घरों को हुए नुकसान का मुआवजा दिया जाए - चंद्रदेव राम यादव करैली, पूर्व कैबिनेट मंत्री

आजमगढ़, 10 अगस्त । अधिकारियों की लापरवाही के चलते टेकनपुर में सुरक्षा बांध टूट गया जिसके चलते दर्जनों गांवों के लोगों के घरों में पानी घुस गया और उनका खाने-पीने सहित सारा सामान नष्ट हो गया। कई दिनों की हीलाहवाली के बाद बांध की आधा अधूरी मरम्मत की गई, जिसके चलते लोगों के घरों में पानी घुस गया और खाने-पीने का सामान पानी में डूब कर नष्ट हो गया जिसके चलते आज किसान पलायन को मजबूर हो गये हैंं।
पूर्व कैबिनेट मंत्री एवं समाजवादी पार्टी के नेता चंद्रदेव राम यादव करैली ने आज सगड़ी तहसील के टेकनपुर जोकहरा रिंग बांध का मौके पर जाकर हाल जाना, जहां ग्रामीणों ने बताया कि 1980 में उक्त बांध बनाया गया था लेकिन आज तक इसकी मरम्मत नहीं हुई थी । बांध टूटने से चार-पांच दिन पूर्व से ही पानी का रिसाव हो रहा था जिसकी स्थानीय लोगों ने संबंधित अधिकारियों को सूचना दिया लेकिन किसी ने इसे गंभीरता से नहीं लिया और मौके पर ना तो कोई अधिकारी ना कोई कर्मचारी आया जिसका नतीजा रहा की बांध टूट गया इसके बाद आनन-फानन में प्रशासन के लोग पहुंचे और बांध के मरम्मत की खानापूर्ति करने लगे लेकिन कई दिन तक बांध की मरम्मत नहीं हो सकी, जिसके चलते बाढ़ का पानी ग्रामीणों के घरों में घुस गया और उनका सारा सामान नष्ट हो गया, यहां तक कि खाने पीने का सामान भी नहीं बचा जिससे किसानों के सामने काफी संकट पैदा हो गया और वह पलायन को मजबूर हो गए।
पूर्व मंत्री ने शासन प्रशासन से मांग की है कि व्यापक रूप से सर्वे कराकर किसानों की फसल और उनके घरों को हुए नुकसान का उन्हें मुआवजा दिया जाए एवं पशुओं के चारे की व्यवस्था की जाए। इसी दौरान हाजीपुर चट्टी पर कुछ लोगों ने शिकायत की कि आधा दर्जन गांवों में बिजली का खंभा टूट गया है जिसके चलते बिजली आपूर्ति बाधित हो गई है इस पर पूर्व मंत्री ने संबंधित अधिकारियों से मोबाइल पर बात कर उन्हें स्थिति से अवगत कराया और विद्युत व्यवस्था को ठीक करने का अनुरोध किया।
श्री करैली ने कहाकि शासन प्रशासन के लोग अगर इस पर पूरी तरह ध्यान देकर बंधे की सही ढंग से मरम्मत नहीं कराते हैं और किसानों के हुए नुकसान का संज्ञान नहीं लेते हैं तो समाजवादी पार्टी चुप नहीं बैठेगी और किसानों के हक में आंदोलन के लिए बाध्य होगी । इस अवसर पर सठियांव प्रमुख सन्दीप यादव उर्फ गुड्डू, जगपत पटेल, महेश यादव, विरेन्द्र, उमाशंकर, रामाश्रय, सत्यनारायण यादव, शरीफ, कमरुद्दीन, आजम, मनीष गुप्ता, हरिवंश चौहान आदि लोग उपस्थित थे ।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment