.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

अन्य इलाज के दौरान पॉजिटिव मिले मरीजो के ईलाज में सहयोग करें निजी चिकित्सक- डीएम

डीएम ने आईएमए व निजी डाक्टरों के साथ बैठक की
जो चिकित्सक अपने अस्पताल को कोविड-19 अस्पतालों में कन्वर्ट करना चाहते हैं, कार्ययोजना उपलब्ध कराएं - डीएम

आजमगढ़ 24 अगस्त-- कोविड-19 महामारी के दृष्टिगत जिलाधिकारी राजेश कुमार की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में आईएमए के पदाधिकारी व प्राइवेट अस्पतालों के डाक्टरों के साथ बैठक सम्पन्न हुई। जिलाधिकारी ने प्राइवेट अस्पतालों के डाक्टरों से अपील किया है कि जिन-जिन अस्पतालों के कोरोना संक्रमित मरीजों को राजकीय मेडिकल कालेज में रेफर किये जा रहे हैं, उन अस्पतालों के मरीज का जिस बिमारी का ईलाज चल रहा है, उससे संबंधित डाक्टरों को राजकीय मेडिकल कालेज आजमगढ़ में भेजकर डाक्टरों से समन्वय स्थापित कर भर्ती हुए मरीजों के ईलाज में सहयोग प्रदान करें और मरीज के चल रहे ईलाज में दिशा निर्देश भी दें, जिससे भर्ती हुए मरीज जल्द से जल्द ठीक हो सके।
इसी के साथ ही जिलाधिकारी ने समस्त प्राइवेट अस्पतालों के डाक्टरों को निर्देश दिये कि जो मरीज ओपीडी में आ रहे हैं, उनका आक्सीजन लेवल व तापमान चेक करने के लिए अस्पताल में पल्स आक्सीमीटर व इन्फ्रारेड थर्मामीटर की व्यवस्था करायें एवं मरीजों को सेनिटाइज भी करें। उन्होने यह भी निर्देश दिये कि ओपीडी में मरीजों की संख्या ज्यादा न हो, उसके लिए जो नियमित मरीज हैं उनको फोन के माध्यम से पहले से ही अप्वाइण्टमेन्ट दे दें, जिससे ओपीडी में मरीजों की संख्या न बढ़े। इसी के साथ ही उन्होने यह भी निर्देश दिये कि आपके अनुसार जिस मरीज का आरटी पीसीआर के माध्यम से कोरोना संक्रमण की जाॅच करानी है, उस मरीज का सैम्पल जिला अस्पताल में उपलब्ध करा दें।
जिलाधिकारी ने समस्त प्राइवेट अस्पतालों के डाक्टरों से कहा कि जो भी मरीज भर्ती हो रहे हैं, यदि उनकी पहचान कोविड मरीज के रूप में हो जा रही है तो उनको जल्द से जल्द कोविड अस्पताल में भेजें।
उन्होने सभी प्राइवेट अस्पतालों से कहा है कि जो प्राइवेट अस्पताल अपने अस्पताल को कोविड-19 अस्पतालों में कन्वर्ट करना चाहते हैं, वे अपनी कार्ययोजना बनाकर जल्द से जल्द उपलब्ध करा दें, जिससे संबंधित प्राइवेट अस्पतालों को समय से कोविड-19 अस्पताल में कन्वर्ट किया जा सके। राजकीय मेडिकल कालेज में कुछ स्पेशलिस्ट डाक्टरों की आवश्यकता है, जो प्राइवेट अस्पतालों के डाक्टर अपना योगदान करना चाहते हैं, वे भी अपनी सूची उपलब्ध करा सकते हैं, उनको नियमानुसार मानदेय भी दिया जायेगा।
इस अवसर पर सीएमओ डाॅ0 एके मिश्रा, आईएमए के अध्यक्ष सहित संबंधित प्राइवेट अस्पतालों के डाॅक्टर्स उपस्थित रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment