.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

दो दिन बाद सक्रिय हो जायेगा मेडिकल कालेज में आरटी पीसीआर लैब -डीएम


लैब में ऑटोमेटेड आरएनए स्ट्रक्चर भी स्थापित होगा जिससे प्रतिदिन जाॅच करने की क्षमता 300 से बढ़कर 700 हो जायेगी - डीएम

आजमगढ़ 24 अगस्त-- जिलाधिकारी राजेश कुमार द्वारा राजकीय मेडिकल कालेज चक्रपानपुर आजमगढ़ में बनाये जा रहे आरटी पीसीआर लैब का निरीक्षण किया गया।
जिलाधिकारी ने बताया कि आरटी पीसीआर लैब दो दिन बाद सक्रिय हो जायेगा, आरटी पीसीआर लैब से प्रतिदिन 300 मरीजों की जाॅच की जा सकती है। आरटी पीसीआर लैब में ऑटोमेटेड आरएनए स्ट्रक्चर भी स्थापित किया जायेगा, इसके स्थापित हो जाने से प्रतिदिन मरीजों के जाॅच करने की क्षमता 300 से बढ़कर 700 हो जायेगी।
जिलाधिकारी ने राजकीय मेडिकल कालेज के प्रधानाचार्य को निर्देश दिये कि 03 जनरेटर एवं ऑटोमेटेड आरएनए स्ट्रचर मंगाने के लिए प्रस्ताव जल्द से जल्द भेज दें। उन्होने यह भी निर्देश दिया कि डाॅ0 आतोष असिस्टेन्ट प्रोफेसर माइक्रो बायोटेक जो गोरखपुर मेडिकल कालेज में अटैच हैं, उनसे कार्य लिये जाने के लिए राजकीय मेडिकल कालेज आजमगढ़ में बुला लें।
जिलाधिकारी ने राजकीय मेडिलक कालेज में भर्ती मरीजों की सूची प्राप्त कर 4-5 मरीजों से बातचीत की गयी। जिलाधिकारी ने डाक्टर समय पर आकर उपचार कर रहे हैं कि नही, भोजन, पानी, दवा आदि के बारे में मरीजों से जानकारी प्राप्त की।
जिलाधिकारी ने बताया कि बिलरियागंज का एक मरीज जिसका ईलाज लाइफ लाइन अस्पताल में चल रहा था, कोरोना संक्रमित पाये जाने पर राजकीय मेडिकल कालेज में रेफर किया गया है। जिस पर जिलाधिकारी ने लाइफ लाइन आजमगढ़ को निर्देश दिये हैं कि रेफर किया गया मरीज जो राजकीय मेडिकल कालेज में भर्ती है, उसके ईलाज में सहयोग के लिए संबंधित डाक्टर को राजकीय मेडिकल कालेज आजमगढ़ में भेजें।
इस अवसर पर मुख्य राजस्व अधिकारी हरी शंकर, जीएमसी प्रधानाचार्य, सीएमओ डाॅ0 एके मिश्रा, अपर सीएमओ डाॅ0 संजय, नोडल अधिकारी दीपक पाण्डेय, एचओडी एण्ड असिस्टेन्ट प्रोफेसर माइक्रोबायोलाॅजी डिपार्टमेन्ट डाॅ0 प्रतीक्षा श्रीवास्तव उपस्थित रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment