.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

डीएम ने शहर में सफाई का लिया जायजा, होम्योपैथिक हॉस्पिटल सील करने का निर्देश


नाला सफाई और कोतवाली के सामने बंधे पर आबादी में बने डंपिंग यार्ड को 02 दिन में हटाने के दिये निर्देश

सेनीटाइजर, मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन नही मिला , सील होगा सिधारी स्थित डीएन चौहान होम्योपैथिक अस्पताल


आजमगढ़ 29 अगस्त -- कोविड-19 महामारी के दृष्टिगत जिलाधिकारी राजेश कुमार द्वारा नगर पालिका क्षेत्र के विभिन्न चौराहों का निरीक्षण किया गया।
निरीक्षण के दौरान सिधारी रामलीला मैदान के निकट स्थित डीएन चौहान होम्योपैथिक अस्पताल में सेनीटाइजर उपलब्ध न होने और मास्क न लगाए जाने, सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन न किए जाने एवं कोविड-19 के गाइड लाइन का अनुपालन न करने पर जिलाधिकारी ने ज्वाइंट मजिस्ट्रेट/एसडीएम सदर को निर्देशित करते हुए कहा कि डीएन चौहान होम्योपैथिक अस्पताल को सील कराना सुनिश्चित करें।
निरीक्षण के दौरान हाइडिल चौराहे की दक्षिण तरफ स्थित मुख्य नाला की शिल्ट सफाई न होने पर पर्याप्त गन्दगी पाई गई, जिस पर जिलाधिकारी ने कड़ी नजर में नाराजगी व्यक्त करते हुए ई ओ नगरपालिका को निर्देशित करते हुए कहा कि अभियान चलाकर इस नाले की सफाई कराए एवं दुकानदारों द्वारा जो सड़क के किनारे दोनों तरफ पटरियों पर अतिक्रमण कर लिया गया, ऐसे अतिक्रमण को हटाते हुए नालियों की साफ-सफाई कराना सुनिश्चित करें।
जिलाधिकारी द्वारा चर्च चौराहा, कलेक्ट्रेट चौराहा का निरीक्षण किया गया एवं निर्देश दिए कि उक्त चैराहों पर जो घास इधर उधर लगे हुए उसके साफ सफाई करें एवं नरौली चौराहे पर जो होर्डिंग के स्ट्रक्चर अभी भी लगे हुए हैं उसको भी तत्काल हटाना सुनिश्चित करें। कलेक्ट्रेट के पास स्थापित पानी की टंकी के स्थान के कलेक्ट्रेट के पास चारों तरफ घास इधर-उधर बड़े गए हैं उनकी भी साफ सफाई कराए।
निरीक्षण के दौरान पाया गया कि पुरानी जेल के सामने बँधे पर अनावश्यक डंपिंग यार्ड बना दिया गया जिस पर कूड़े को डंप किया जा रहा है, जो शहर के बीचो-बीच होने के कारण आम जनता के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ हो रहा है। जिस पर जिलाधिकारी ने अधिशासी अधिकारी नगर पालिका को निर्देश दिए थे दो दिन के अंदर कूड़ा हटाना सुनिश्चित करें एवं दवा के छिड़काव भी करें और और जहां डंपिंग यार्ड निर्धारित है वहां पर कूड़े डालना सुनिश्चित करें यदि पुनः कूड़े का डंपिंग किया जाएगा तो नगरपालिका के विरूद्ध कार्यवाही की जाएगी।
जिलाधिकारी ने ज्वाइंट मजिस्ट्रेट/एसडीएम सदर को निर्देश दिए कि नगर पालिका क्षेत्र के अन्तर्गत सरकारी जमीन पर नाले कहाॅ-कहाॅ है, उसको चिहिन्त करे, यदि नालों पर अतिक्रमण है तो उसे हटवाना सुनिश्चित करे।
जिलाधिकारी ने बताया कि एसडीएम सदर, आजमगढ़ विकास प्राधिकरण व ईओ नगर पालिका आजमगढ़ की संयुक्त टीम बना कर बंधोें की जांच करायी जायेगी, जहां-जहां बन्धे पर अतिक्रमण होगा उसे हटाया जायेगा।
इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी प्रसाशन नरेन्द्र सिंह, जवांइट मजिस्ट्रेट/एसडीएम सदर गौरव कुमार, ईओ नगर पालिका आजमगढ़ शुभ नाथ प्रसाद, सफाई नायक महेन्द्र यादव उपस्थित रहे। 

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment