.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

मध्यम वर्ग एवं अधिवक्ताओं को आ रही आर्थिक समस्या पर कांग्रेस ने ज्ञापन सौंपा

स्कूलों की 04 महीने की फीस माफ करने, शिक्षकों और अधिवक्ताओं को आर्थिक सहायता देने की मांग राज्यपाल से की गई

आजमगढ़ : जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष प्रवीण कुमार सिंह के नेतृत्व में कांग्रेसियों ने कोविड-19 के चलते मध्यम वर्ग एवं अधिवक्ताओं को आ रही आर्थिक समस्याओं के संबंध में महामहिम राज्यपाल उत्तर प्रदेश को संबोधित 6 सूत्री मांग पत्र जिलाधिकारी के माध्यम से सौंपा ।
जिला अध्यक्ष प्रवीण कुमार सिंह ने कहा कि कोविड-19 के कारण रोजगार प्रभावित हुए हैं जिससे मध्यम वर्ग और अधिवक्तागण पूरी तरह से प्रभावित है और उन्हें आर्थिक समस्या पैदा हो गई है ऐसे में कांग्रेस पार्टी आम जनता की दृष्टिगत रखते हुए मांग करती है कि प्रदेश में संचालित यूपी बोर्ड, सीबीएसई बोर्ड, एसएससी बोर्ड एवं अन्य बोर्डो के छात्रों की विगत 4 महीने की फीस माफ की जाए इन शिक्षण संस्थाओं में कार्यरत मान्यता गैर मान्यता प्राप्त शिक्षकों एवं कर्मचारियों को सरकार से कम से कम ₹8000 प्रति माह सहायता प्रदान की जाए । नए साल की पाठ पुस्तकों में बदलाव न किया जाए, बच्चों की ड्रेस बार-बार ना बदली जाए। उत्तर प्रदेश जैसे बड़े राज्यों में स्थित विभिन्न न्यायालयों में लाखों की संख्या में प्रैक्टिस कर रहे वकीलों की आमदनी इस कोविड-19 महामारी में लॉकडाउन के चलते नगण्य हो गई है अतः उन्हें सरकार द्वारा कम से कम ₹10000 महीने के हिसाब से सहयोग राशि मानदेय के रूप में प्रदान की जाए । मध्यम वर्ग के वह परिवार जिन्हें न तो प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना का लाभ मिला है ना ही सरकार की अन्य पेंशन आदि योजनाओं का लाभ मिला है और उनकी वार्षिक आमदनी ₹200000 से कम है और ऐसे लोग जिन्होंने मकान वाहन या अन्य बुनियादी जरूरतों के लिए लोन ले रखा है उनकी 4 महीने की ई एम आई या मनरेगा मजदूरों की मानदेय के बराबर ₹20000 तक की रकम माफ करके उनको इसको इतना महामारी में आई बेकारी से सरकार द्वारा राहत दिलाई जाए।
ज्ञापन देने वाले में मुख्य रूप से बेलाल अहमद , तेज बहादुर यादव, पूर्णमासी प्रजापति, दिनेश यादव, मुन्नू यादव, ओंकार पाण्डेय, जावेद मंदे, राजाराम यादव , मुन्नू मौर्य, मुकेश राय, नजम शमीम, अमर बहादुर यादव , रामभजन गोड फैजी नसीम, प्रिंस सिंह राजपूत, देव, अब्दुल रहमान , प्रदीप यादव , प्रमोद यादव बृजेश पांडेय, वीरेंद्र चौहान, राकेश गुप्ता आदि लोग रहे ।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment