.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

टोरेंट गैस आज़मगढ़,मऊ, बलिया में वर्ष के अंत तक देगा सीएनजी एवं घरेलू गैस -डॉ नरेंद्र कुमार

टॉरेंट गैस पाइप लाइन के विस्तार से पूर्वांचल क्षेत्र के लोगों को रोजगार मिलेगा और इलाका प्रदूषण मुक्त रहेगा 

मारुति की सीएनजी गाड़ी लेने पर ढाई हजार रुपये की गैस मुफ्त मिलेगी-दीपक सिंह 

आज़मगढ़ : आजमगढ़ दौरे पर पहुंचे टॉरेंट गैस उत्तर प्रदेश के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर डॉक्टर नरेंद्र कुमार ने कहा है की टॉरेंट गैस के पाइप लाइन की पूर्वांचल में हो रहे विस्तार से क्षेत्र के लोगों को जहां रोजगार मिलेगा वही प्राकृतिक गैस के उपयोग से यह इलाका प्रदूषण मुक्त भी होगा । भौगोलिक दृष्टि से काफी महत्वपूर्ण आज़मगढ़ मंडल के तीनों जनपदों को इसका लाभ मिलेगा । डॉक्टर नरेंद्र कुमार शुक्रवार को आजमगढ़ शहर के स्वामी विवेकानंद मार्ग ठंडी सड़क स्थित विनायक टावर में टॉरेंट गैस के कार्यालय के उद्घाटन अवसर पर पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे ।
उद्घाटन के बाद डॉक्टर नरेंद्र कुमार ने टॉरेंट गैस की यूपी में प्रगति पर चर्चा करते हुए कहा कि कंपनी का काम काफी तेजी से चल रहा है ।इस वर्ष के अंत तक पूर्वांचल के आज़मगढ़ जनपद सहित कई जिलों में जहां सीएनजी के कई स्टेशन की सुविधा उपलब्ध हो जाएगी वही पाइप लाइन के जरिये आज़मगढ़ शहर में घरेलू गैस भी प्रत्येक घरों व कमर्शियल कॉन्प्लेक्स के अलावा औद्योगिक क्षेत्र के लोगों को मुहैया होने लगेगा ।उन्होंने कहा कि गेल की पाइप लाइन आजमगढ़ के कप्तानगंज के भीतरी गांव से होते हुए गोरखपुर तक गई है । इसी पाइपलाइन से टॉरेंट गैस की टैपिंग ले ली गई है । भीतरी से टॉरेंट गैस की पाइप बिछाने का काम शुरू हो गया है जो कप्तानगंज से आजमगढ़ होते हुए मऊ बलिया तक जाएगा । उन्होंने दावा किया कि इस वर्ष के अंत तक पाइप लाइन बिछाने का कार्य पूरा हो जाएगा ।उन्होंने कहा कि यूपी के 14 जिलों में यह कार्य तेजी से चल रहा है । उन्होंने कहा कि प्राकृतिक गैस की सुविधा मिलने से सी एन जी की गाड़ियां यहां भी चलने लगेगी इससे जहां प्रदूषण कम होगा वही तुलनात्मक दृष्टि से पेट्रोल डीजल के मुकाबले यह सीएनजी गैस काफी सस्ता होगा एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि सी एन जी से चलने वाले वाहन की रनिंग कास्ट पेट्रोल की तुलना में 50 फीस दी और डीजल के मुकाबले 30 फ़ीसदी कम होगी जिस तरीके से डीजल और पेट्रोल के दामों में वृद्धि हो रही है उस हालात में यह गैस उपभोक्ताओं के लिए काफी राहत भरा होगा । उद्घाटन की इस मौके पर टोरेंट गैस की यूपी हेड दीपक सिंह , असिस्टेंट मैनेजर प्रकाश श्रीवास्तव एक्सक्यूटिव अभिषेक राज कुणाल कुमार आनंद शर्मा कुंदन कुमार के अलावा अमन सिंह विशाल श्रीवास्तव सहित सभी लोग मौजूद थे ।
टॉरेंट गैस के यूपी हेड दीपक सिंह ने एक नई जानकारी देते हुए बताया की टॉरेंट गैस का मारुति कंपनी से समझौता हुआ है मारुति के 12 ब्रांड है जो सीएनजी पर चलते हैं 31 जुलाई तक जो मारुति की सीएनजी गाड़ी लेगा उसे टॉरेंट गैस ढाई हजार रुपए का सीएनजी गैस मुफ्त में देगा उन्होंने कहा की इस तरह के प्रोत्साहन की योजनाए बराबर चलती रहेंगी

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment