.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

ऑनलाइन गेम के जरिये मासूम को बहका उड़ाया था पिता का 08 लाख,प्रोफेसर ने आगरा से पकड़ा

अभियुक्त ऑनलाइन गेम का एक उम्दा खिलाड़ी है, खेल के दौरान प्रलोभन दे बच्चे को प्रभाव में लिया और पिता के बैंक डिटेल्स ले लिया था - प्रो त्रिवेणी सिंह , एसपी , आजमगढ़ 

आजमगढ़ : बिलरियागंज थाने के इस्माइलपुर गांव निवासी एक व्यक्ति के खाते से ऑनलाइन आठ लाख रुपए की ठगी करने वाले अभियुक्त को पुलिस ने शनिवार को आगरा से गिरफ्तार किया। गिरफ्तार अभियुक्त ऑनलाइन गेम का उम्दा खिलाड़ी बताया जा रहा है। गेम के जरिए ही पीड़ित परिवार के बच्चे से पहले संपर्क बनाया और खाते की जानकारी कर बैंक खाते से आठ लाख रुपए उड़ा दिया।
बिलरियागंज थाने के इस्माइलपुर गांव निवासी हरिवंश लाल श्रीवास्तव ने अपने बैंक खाते में वैवाहिक कार्यक्रम में खर्च करने के लिए 8 लाख रूपए जमा किया था। साइबर अपराधियों ने दस अप्रैल से 12 मई के मध्य खाते से आठ लाख रुपए गायब कर दिया। पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने 19 मई को रिपोर्ट दर्ज कर मामले की विवेचना शुरू की। विवेचना के दौरान आगरा जिले के न्यू आगरा थाने के लोहिया नगर बल्केश्वर निवासी अभियुक्त सागर सिंह पुत्र राजेश सिंह का नाम प्रकाश में आया । साक्ष्यों के आधार पर पता चला कि अभियुक्त सागर सिंह ऑनलाइन गेम का एक उम्दा खिलाड़ी है। ऐसे ही ऑनलाइन गेम के माध्यम से पीड़ित परिवार के एक बच्चे के संपर्क में आया । खेल के दौरान बड़े-बड़े सब्जबाग दिखाकर बच्चे को प्रभाव में लिया तथा पीड़ित के बैंक खाते की जानकारी मसलन डेबिट कार्ड नंबर, सीवीसी नंबर आदि हासिल कर खाते से जुड़े मैसेजिंग सिस्टम को हैक कर लिया, ताकि डेबिट/क्रेडिट की जानकारी पीड़ित को न हो सके और खाते से धनराशि धीरे-धीरे शापिंग एवं ट्रान्सफर के जरिए उड़ा दिया।
पुलिस अधीक्षक त्रिवेणी सिंह ने बताया कि इस मामले से संबंधित साइबर अपराधी की गिरफ्तारी के लिए लगातार दिशा-निर्देश दिया जा रहा था । जिसका पुलिस अधीक्षक अपराध सुधीर जायसवाल द्वारा भी पर्यवेक्षण किया जा रहा था। इसी क्रम में विवेचक एवं साईबर सेल की संयुक्त टीम ने अभियुक्त सागर सिंह पुत्र राजेश सिंह को शनिवार को गिरफ्तार कर लिया। उसके पास से एक मोबाईल वीवो कंपनी की बरामद की गई है।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment