.

.

.

.
.

किसानों को विश्वास दिलायें कि गेहुॅ खरीद के तीन दिन के अन्दर भुगतान होगा - डीएम

अभी तक शून्य खरीद वाले गेहुॅ क्रय केन्द्र यदि बन्द मिले तो उनके विरूद्ध कार्यवाही की जायेगी- राजेश कुमार , डीएम 

आजमगढ़ 01 जून-- जिलाधिकारी राजेश कुमार की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में वर्ष 2020-21 के अन्तर्गत गेहुॅ खरीद के सम्बन्ध में समीक्षा बैठक सम्पन्न हुई। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने जनपद में गेहुॅ खरीद में खराब प्रगति पाये जाने पर एकआर कापरेटिव व डिप्टी आरएमओ को निर्देशित करते हुए कहा कि किसानों से व्यक्तिगत सम्पर्क कर उनको विश्वास दिलायें कि गेहुॅ खरीद के तीन दिन के अन्दर भुगतान कर दिया जायेगा। उन्होने यह भी निर्देश दिये कि बड़े किसानों से व्यक्तिगत रूप से सम्पर्क कर गेहुॅ खरीद करना सुनिश्चित करें। उन्होने कहा कि लक्ष्य के सापेक्ष गेहुॅ क्रय करना सुनिश्चित करें। अन्यथा कार्यवाही करने के लिए संबंधित अधिकारियों के विरूद्ध शासन को संस्तुति की जायेगी।
डिप्टी आरएमओ द्वारा बताया गया कि खाद्य विभाग द्वारा 26000 मि0टन के सापेक्ष 11857.45 मि0टन, पीसीएफ द्वारा 30000 मि0टन के सापेक्ष 12614.35 मि0टन, यूपी एग्रो द्वारा 4500 मि0टन के सापेक्ष 705.15 मि0टन, भारतीय खाद्य निगम द्वारा 4000 मि0टन के सापेक्ष 1459.35 मि0टन गेहुॅ खरीद की गयी, जो लक्ष्य के सापेक्ष बहुत ही कम है।
जिलाधिकारी ने डिप्टी आरएमओ व पीसीएफ के प्रबंधक को निर्देश दिये कि जिन राइस मीलों से सीएमआईआर प्राप्त नही हुआ है, उसे तीन दिन प्राप्त करना सुनिश्चित करें, नही तो संबंधित अधिकारी के विरूद्ध एफआईआर दर्ज करायी जायेगी।
जिलाधिकारी ने ऐसे गेहॅु क्रय केन्द्र के प्रभारियों को निर्देश दिया जहाॅ पर अभी तक शून्य गेहुॅ की खरीद की गयी है, ऐसे गेहुॅ क्रय केन्द्र यदि बन्द पाये गये तो उनके विरूद्ध अनुशानात्मक कार्यवाही की जायेगी। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी वि0/रा0 गुरू प्रसाद, डिप्टी आरएमओ आरपी पटेल, संबंधित गेहुॅ क्रय एजेन्सियों के प्रबंधक उपस्थित रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment