.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

आजमगढ़: कल से पंचायत भवन निर्माण का कार्य प्रारम्भ कराना सुनिश्चित करें- डीएम

11 अन्त्येष्टि स्थल स्वीकृत किये गये हैं, उसे भी प्रारम्भ कराना सुनिश्चित करें- राजेश कुमार , जिलाधिकारी 

स्वच्छ भारत ग्रामीण व पंचायती राज विभाग के अन्तर्गत योजनाओं की समीक्षा बैठक हुई 

आजमगढ़ 20 जून-- जिलाधिकारी राजेश कुमार की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में स्वच्छ भारत ग्रामीण व पंचायती राज विभाग के अन्तर्गत योजनाओं की समीक्षा बैठक सम्पन्न हुई।
इस अवसर पर पंचायत भवन निर्माण, अन्त्येष्टि स्थल, ई-स्वराज फीडिंग, कायाकल्प, स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण के अन्तर्गत अपूर्ण शौचालय की समीक्षा की गयी। समीक्षा के दौरान पंचायत भवन निर्माण का कार्य प्रारम्भ न होने पर जिलाधिकारी ने डीपीआरओ को निर्देश दिये कि कल से पंचायत भवन निर्माण का कार्य प्रारम्भ कराना सुनिश्चित करें। इसी के साथ ही 11 अन्त्येष्टि स्थल स्वीकृत किये गये हैं, उसे भी प्रारम्भ कराना सुनिश्चित करें। ई-स्वराज फीडिंग में खराब प्रगति पाये जाने पर जिलाधिकारी ने डीपीआरओ को निर्देश दिये कि 03 दिन के अन्दर युद्ध स्तर पर एडीओ पंचायत के माध्यम से ई-स्वराज में डाटा फीडिंग का कार्य कराना सुनिश्चित करें। इसी प्रकार कायाकल्प योजना के अन्तर्गत कार्य प्रारम्भ न होने पर जिलाधिकारी ने डीपीआरओ को निर्देश दिये कि शुक्रवार से एक अभियान चलाकर प्रधान व सचिवों के माध्यम से कायाकल्प के अन्तर्गत जहाॅ-जहाॅ स्कूलों का निर्माण/मरम्मत कराया जाना है, उसे प्रारम्भ करायें और साथ ही कार्याें की फोटोग्राफी भी करायें एवं उक्त कार्याें की मानिटरिंग स्वयं करें।
इसी के साथ ही जिलाधिकारी ने समस्त एडीओ पंचायत को निर्देश दिये कि बरसात से पहले जितने भी हैण्डपम्प हैं, उनके बेसमेंट को ऊॅचा करा लें, जिससे कि वहाॅ पर बरसात का पानी हैण्डपम्प के पास एकत्रित न हो। यदि निरीक्षण के समय पाया गया कि हैण्डपम्पों के बेसमेंट को ऊॅचा नही किया गया है और बरसात का पानी हैण्डपम्प के पास एकत्रित हो रहा है तो ऐसी दशा में संबंधित एडीओ पंचायत के विरूद्ध सख्त कार्यवाही की जायेगी। स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण के अन्तर्गत जो अपूर्ण शौचायल हैं, उसके लिए जिलाधिकारी ने डीपीआरओ को निर्देश दिये कि अभियान चलाकर 10 दिन में शौचालयों को पूर्ण कराना सुनिश्चित करें।
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी आनन्द कुमार शुक्ला, अपर जिलाधिकारी प्रशासन नरेन्द्र सिंह, पीडी अभिमन्यु सिंह, डीसी मनरेगा बीबी सिंह, डीसी एनआरएलएम बीके मोहन, डीडीओ रवि शंकर राय, डीपीआरओ लालजी दूबे सहित संबंधित एडीओ पंचायत उपस्थित रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment