.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

आजमगढ़ : पड़ोसी सैनिक को फंसाने के लिए 12.30 लाख की लूट की कहानी रची, पंहुचा जेल

लॉकडाउन में बड़ी लूट की सूचना पर मचा हड़कंप , स्थानीय पुलिस और पीआरवी भी यकीन कर बैठी, लेकिन एसपी ग्रामीण एन पी सिंह ने फर्ज़ी लूट का पर्दाफाश किया    

आजमगढ़ : जीयनपुर कोतवाली क्षेत्र के हरैया गांव में सोमवार की रात को वायु सेना के एक जवान को फंसाने के इरादे से मुर्गी फार्म संचालक ने 12.30 लाख रुपये लूट की सूचना पुलिस को दी। लॉकडाउन में लाखों की लूट की खबर ने खाकी की नींद उड़ा दी। उसने स्थानीय पुलिस और पीआरवी को लूट का यकीन भी दिला दिया था लेकिन आधी रात के बाद मौके पर पंहुचे एसपी ग्रामीण एन पी सिंह की आखों में धूल नहीं झोंक सका। एसपी ने मौके पर पहुंच छानबीन शुरू की तो लूट के फर्जीवाड़े से पर्दा उठ गया। जीयनपुर पुलिस ने मुर्गी फार्म संचालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया।
हरैया गांव के योगेश पुत्र वीरेंद्र राय की गांव में ही मुर्गी फार्म है। उनके पड़ोसी जागृत राय पुत्र उपेंद्र राय एयरफोर्स में कार्यरत है और छुट्टी पर घर आया हुआ था । योगेश ने रात में 11 बजे डायल 112 पर फोन कर सूचना दी कि उनके पड़ोसी जागृत राय अपने मित्र अंकुर पासवान व दो अन्य अज्ञात व्यक्तियों के साथ उनके मुर्गी फार्म पर आए। शराब के नशे में धुत सभी ने उनके पास रखे 12.30 लाख रुपये लूट लिए और भाग निकले। लूट की खबर मिलते ही डायल 112 की पुलिस, सीओ सगड़ी व जीयनपुर कोतवाल भी मौके पर पहुंच गए। मुर्गी फार्म संचालक की बातों पर सीओ व कोतवाल ने पहले तो भरोसा कर लिया। उन्होंने बदमाशों की तलाश में मातहतों को दौड़ा भी दिया। एसपी ग्रामीण एनपी सिंह ने कहा कि मौके पर पहुंच जब उन्होंने योगेश से पूछताछ की तो वह शराब के नशे में मिला। मुर्गी फार्म के एक कर्मी से सख्ती करने पर उसने सब कुछ सही- सही बता दिया। पता चला कि आपसी कहा सुनी के बाद फौजी को लूट में फंसाने के उसने कुचक्र रचा था। एसपी ग्रामीण के निर्देश पर जीयनपुर कोतवाल गजानंद चौबे ने मंगलवार को योगेश के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment