.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

ज्यादा मात्रा में प्रवासी मजदूरों का आगमन होगा, स्वास्थ्य विभाग की जिम्मेदारी बढ़ गयी है -डीएम

पूरी तन्मयता के साथ प्रवासी मजदूरों की स्क्रीनिंग और सैंपलिंग करें - डीएम 

एमओआईसी कर्मचारियों के लिए इक्विपमेन्ट खरीद लें, इसमें धन की कोई कमी नही है

आजमगढ़ 05 मई-- कोविड-19 महामारी के दृष्टिगत जिलाधिकारी नागेन्द्र प्रसाद सिंह की अध्यक्षता में देर सायं कलेक्ट्रेट सभागार में समस्त एमओआईसी एवं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक सम्पन्न हुई। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने समस्त एमओआईसी एवं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिया कि एक सप्ताह के अन्दर ज्यादा मात्रा में प्रवासी मजदूरों का आगमन होगा, इसलिए आपकी जिम्मेदारी बढ़ जाती है कि पूरी तन्मयता के साथ प्रवासी मजदूरों की स्क्रीनिंग करें, स्क्रीनिंग के बाद यदि कोई लक्षण प्राप्त नही होता है तो उनको होम क्वारंटाइन करायें या शेल्टर होम में रखने हेतु निर्देशित करें। यदि किसी प्रकार के लक्षण पाये जाते हैं तो उनका सैम्पलिंग कराकर उनको आइसोलेशन वार्ड में भेजना सुनिश्चित करें। इसी के साथ ही जितने प्रवासी मजदूर आ रहे हैं, तहसील प्रशासन उनको 15 दिन का राशन भी उपलब्ध कराये तथा सभी मजदूरों पर सर्विलांस टीम लगायें एवं उनको घरों पर हर तीसरे दिन आशा कार्यकत्री जायेंगी और देखेंगी कि उसको खाॅसी, बुखार, सर्दी, श्वास या अन्य किसी प्रकार का लक्षण तो नही है। जिलाधिकारी ने समस्त एसडीएम को निर्देश दिये कि वे अपने-अपने तहसील क्षेत्रों में एक-एक स्कूल को, जिसमें बाथरूम की संख्या ज्यादा हो, उसको इंस्टीट्युशनल क्वारंटाइन के लिए चिन्हित करें। जिलाधिकारी ने सभी को निर्देश दिये कि होम क्वारंटाइन करते समय यह भी देख लें कि यदि उनके घर में केाई 65 वर्ष से अधिक उम्र के बुजुर्ग, गर्भवती महिला या बच्चे हों तो उसके लिए विशेष ध्यान रखें।
उन्होने कहा कि समस्त एमओआईसी टेली मेडिसीन के लिए डाक्टरों का नम्बर जारी करें, और कोशिश करें कि किसी भी बीमार व्यक्ति के घर तक दवा पहुॅचवायें और इस कार्य में लगे हुए कर्मचारियों के लिए इक्विपमेन्ट खरीद लें, इसमें धन की कोई कमी नही है।
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी आनन्द कुमार शुक्ला, सीएमओ डाॅ0 एके मिश्र, डिप्टी सीएमओ डाॅ0 वाईके राय, डाॅ0 एके सिंह सहित संबंधित एमओआईसी उपस्थित रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment