.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

पात्र मुसहर परिवारों के बच्चों को दो दिन के अंदर दूध के डिब्बे वितरित करें - जिलाधिकारी

सर्वे के अनुसार 06 माह से 03 वर्ष तक के पात्र मुसहर परिवारों के बच्चों की संख्या 1754 है

आजमगढ़ 05 मई-- कोविड-19 महामारी के दृष्टिगत लाकडाउन की स्थिति में जिलाधिकारी नागेन्द्र प्रसाद सिंह की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में देर सायं बैठक सम्पन्न हुई।
इस अवसर पर जिलाधिकारी ने बताया कि ऐसे 06 माह से 03 वर्ष के पात्र मुसहर परिवार के बच्चे का सर्वे कराया गया है, जिनके परिवार को भारत सरकार/राज्य सरकार द्वारा किसी भी योजना के अन्तर्गत नगद धनराशि प्राप्त नही हुई है। उनहोने बताया कि विभिन्न विकास खण्डों में सर्वे के अनुसार 06 माह से 03 वर्ष तक के पात्र मुसहर परिवारों के बच्चों की संख्या 1754 है। जिलाधिकारी ने जिला कार्यक्रम अधिकारी को निर्देश दिये कि उक्त 06 माह से 03 वर्ष तक के पात्र मुसहर परिवार के 1754 बच्चों को नेस्ले कम्पनी के 500 ग्राम के दूध के डब्बे को दो दिन के अन्दर वितरण कराना सुनिश्चित करें।
जिलाधिकारी ने समस्त एसडीएम को निर्देश दिये कि जो प्रवासी मजदूर बाहर से आ रहे हैं और वे दिहाड़ी मजदूर हैं और उनको किसी भी योजना का लाभ नही मिल रहा है जो उनको भी 1000 रू0 की अनुमन्य सहायता धनराशि उपलब्ध करायें।
जिलाधिकारी ने अपर जिलाधिकारी वि0/रा0 को निर्देश दिये कि जो प्रवासी मजदूर होम क्वारंटाइन किये जा रहे हैं, उनमें यह सुनिश्चित करायें कि कितने दिहाड़ी मजदूर हैं और उनको किसी भी योजना का लाभ नही मिल रहा है, उनको भी 1000 रू0 की अनुमन्य सहायता धनराशि उपलब्ध करायें। जिलाधिकारी ने समस्त एसडीएम को निर्देश दिये कि जो प्रवासी मजदूर बाहर से आ रहे हैं, उन पर निगरानी करने हेतु कार्ययोजना तैयार करें।
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी आनन्द कुमार शुक्ला, मुख्य राजस्व अधिकारी हरी शंकर, अपर जिलाधिकारी प्रशासन नरेन्द्र सिंह, अपर जिलाधिकारी वि0/रा0 गुरू प्रसाद, मुख्य कोषाधिकारी विजय शंकर, जिला कार्यक्रम अधिकारी मनोज कुमार मौर्य सहित समस्त संबंधित एसडीएम उपस्थित रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment