.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

आजमगढ़ : कन्टेनमेन्ट जोन ग्राम जियापुर दक्षिणी में पंहुचे डीएम, आमजन को सतर्कता हेतु जागरूक किया

होम क्वारंटाइन व्यक्ति अपने को एकांतवास में रखें ,उनके बर्तन, बिस्तर अलग रख परिवार के लोग दूरी पर ही रहें - नागेन्द्र प्रसाद सिंह, जिलाधिकारी 

आजमगढ़ 15 मई-- जनपद आजमगढ़ के राजस्व ग्राम जियापुर दक्षिणी तहसील लालगंज के निवासी के कोरोना से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। जिलाधिकारी नागेन्द्र प्रसाद सिंह ने बताया कि लालगंज तहसील क्षेत्रान्तर्गत राजस्व ग्राम जियापुर दक्षिणी के सम्पूर्ण क्षेत्र को कन्टेनमेन्ट जोन घोषित कर दिया गया है। जिसके दृष्टिग्त जिलाधिकारी द्वारा संक्रमित क्षेत्र जियापुर दक्षिणी का निरीक्षण किया गया।
जिलाधिकारी ने एसडीएम लालगंज व सीओ लालगंज को निर्देश दिये कि जियापुर क्षेत्र में विशेष निगरानी रखें। जियापुर क्षेत्र की आम जनता को कोरोना से बचने के लिए सर्तक होने के प्रति जागरूक करें। इस ग्राम में जो भी व्यक्ति होम क्वारंटाइन किये गये हैं, उनको घरों से बाहर न घूमने दें। होम क्वारंटाइन व्यक्ति अपने को एकांतवास में रखें और उनके बर्तन, बिस्तर अलग-अलग रखें और परिवार के लोग 01 मीटर की दूरी पर रहें।
इसी के साथ ही संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आए हुए लोगों का सैंपल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मेंहनाजपुर पर संकलित किए जा रहे थे, जिसका जिलाधिकारी द्वारा निरीक्षण किया गया। इसी के साथ ही जिलाधिकारी ने संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आए हुए व्यक्तियों से बातचीत की एवं आवश्यक निर्देश दिए। संपर्क में आए हुए व्यक्तियों का सैंपल तैयार कर जांच रिपोर्ट भेजने के लिए जिलाधिकारी ने सीएमओ को निर्देश दिए गए।
जिलाधिकारी ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि सीएचसी पर आने वाले व्यक्तियों की जांच करें और सावधानी रखें। कोई भी व्यक्ति जांच से न छूटे। इस अवसर पर सीएमओ डाॅ0 एके मिश्रा, एसडीएम लालगंज, सीओ लालगंज, अपर सीएमओ डाॅ0 वाईके राय उपस्थित रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment