.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

विशेष सावधानी क्षेत्र में बुखार,खांसी,सर्दी, श्वास रोगियों की स्वास्थ्य जांच की जाएगी -डीएम

चिन्हित नगरीय क्षेत्र ,ग्राम पंचायतों में कर्मचारियों, आंगनवाड़ी कार्यकत्री व कोरोना वारियर्स द्वारा सर्वे का कार्य किया जा रहा है

आजमगढ़ 13 अप्रैल-- कोरोना महामारी के दृष्टिगत जिलाधिकारी नागेन्द्र प्रसाद सिंह द्वारा जनपद में विशेष सावधानी क्षेत्र घोषित किया गया है, जिसमें प्रथम चरण के अन्तर्गत नगरीय क्षेत्र के नगर पालिका के कुछ विशेष क्षेत्रों एवं नगर पंचायतों के साथ-साथ 21 ग्राम पंचायतों में अधिकारियों/कर्मचारियों, आंगनवाड़ी कार्यकत्री व क्षेत्रों के कोरोना वारियर्स द्वारा सर्वे का कार्य किया जा रहा है।
नगर पालिका के कुछ विशेष क्षेत्रों एवं नगर पंचायतों में नगर पलिाका आजमगढ़, नगर पंचायत निजामाबाद, माहुल, फूलपुर, सरायमीर, अतरौलिया, बिलरियागंज, जीयनपुर, अजमतगढ़, मेंहनगर व कटघर लालगंज के सर्वे में अन्तर्गत अब तक 6860 परिवारों के 50983 सदस्यों का सर्वे किया गया है, जिसमें 01 माह के अन्दर बाहर से आये हुए व्यक्तियों में 40 विदेश से एवं 71 अन्य जगहों से आये हैं। इसी के साथ ही सर्वे के दौरान 52 व्यक्तियों में बुखार, 71 व्यक्ति में खांसी, 47 व्यक्तियों में सर्दी व 18 व्यक्तियों में श्वास के सामान्य लक्षण पाये गये।
इसी के साथ ही 21 ग्राम पंचायत में ओरिल, मेघईखास, बरौलीदिवाकरपट्टी, बरहतीरजगदीशपुर, मार्टीनगंज, भादो, मोहनपुर, मदारपुर, आवक, मुहम्मदपुर, बसही , कोलबाजबहादुर, ककरहटा, हाजीकुदरत, नूरपुर, जमीनकटघर, चिवटही, अबाड़ी, इब्राहिमपुर, देवरिया, व ठेकमा बाजार के सर्वे में अबतक 8182 परिवारों के 47630 सदस्यों का सर्वे किया गया है, जिसमें 01 माह के अन्दर बाहर से आये हुए व्यक्तियों में 50 विदेश से एवं 338 अन्य जगहों से आये हैं। इसी के साथ ही सर्वे के दौरान 21 व्यक्तियों में बुखार, 76 व्यक्ति में खांसी, 38 व्यक्तियों में सर्दी व 15 व्यक्तियों में श्वास के सामान्य लक्षण पाये गये।
जिलाधिकारी ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि नगर पालिका के कुछ विशेष क्षेत्रों एवं नगर पंचायतों के साथ-साथ ग्रामों में सर्वे के दौरान जिन व्यक्तियों में बुखार, खांसी, सर्दी, श्वास के लक्षण पाये गये हैं, उन व्यक्तियों की स्वास्थ्य परीक्षण करा लें।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment