.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

आजमगढ़ :चक सिकठी निवासी किशोर मिला कोरोना पॉजिटिव,जिले में 08 हुई संख्या

हॉटस्पॉट क्षेत्र के इपीसेंटर में रहने के कारण पहले से किया गया था क्वारंटीन

पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद मेडिकल कालेज में आईसोलेट किया गया

आजमगढ़ : जिले के घोषित हॉट स्पॉट मुबारकपुर कस्बे के चक सिकठी नयापुरा में रहने वाला एक और कोरोना पॉजिटिव मरीज पाया गया है। हॉटस्पॉट के केंद्र बिंदु में रहने के कारण उसे 5 दिन पूर्व ही  रानी की सराय स्थित एपीएस स्कूल में बनाए गए शेल्टर होम में क्वारंटीन किया गया था।
रिपोर्ट आने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने पॉजिटिव पाए गए किशोर को राजकीय मेडिकल कॉलेज चक्रपानपुर में आइसोलेट कर दिया है। साथ ही शेल्टर होम में इसके साथ रहे चार अन्य लड़कों को फिर से क्वारंटीन कर उनके भी सैंपल फिर से जांच के लिए भेजे जा रहे हैं। जनपद के हॉट स्पॉट मुबारकपुर के चक सिकठी में अभी तक कुल आठ कोरोना पॉजिटिव मरीज पाए जा चुके हैं। सबसे पहले यहां की एक मदरसे में रह रहे बाहरी प्रदेशों के तीन जमाती कोरोना पॉजिटिव मरीज पाए गए थे, जो इलाज के बाद अब ठीक हो चुके हैं। इन के संपर्क में आए मस्जिद के केयरटेकर समेत उसके परिवार के दो अन्य सदस्य भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे।
कोरोना पॉजिटिव मरीजों का इलाज राजकीय मेडिकल कॉलेज चक्रपानपुर में चल रहा है। पांच दिन पहले ही केयरटेकर के परिवार के संपर्क में आने से उनकी पड़ोसी एक महिला भी कोरोना पॉजिटिव पाई गई थी जिसे मेडिकल कॉलेज में आइसोलेट किया गया था। जिसके बाद  वहीं रह रहे   कुछ अन्य लड़कों को लगभग पांच दिन पहले रानी की सराय स्थित शेल्टर होम में क्वारंटीन किया गया था  जिसमें से  एक की रिपोर्ट  पॉजिटिव आई है।
सीएमओ डॉ. एके मिश्रा ने बताया कि जनपद में आठवां कोरोना पॉजिटिव मरीज मिला है। यह 14 साल का किशोर है जिसको आइसोलेट कर इलाज शुरू कर दिया गया है। इस लड़के के साथ में रह रहे चार अन्य लड़कों को फिर से क्वारंटीन कर उनका भी सैंपल जांच के लिए भेजा जा रहा है। वहीं, मुबारकपुर कस्बे में आठवां कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद हड़कंप की स्थिति है।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment