.

.

.

.
.

किसानो की समस्या के लिए कृषि विभाग में कन्ट्रोल रूम नम्बर 9451549206 है - डीएम

फार्मर प्रोड्यूजर आर्गेनाइजेशन के साथ बैठक हुई, एफपीओ कृषि विभाग से सम्पर्क कर गेहुॅ क्रय केन्द्र खोल सकता है- नागेन्द्र प्रसाद सिंह, डीएम 

किसानो के माल वाहन और कृषियंत्रों के आने जाने पर कोई रोक नहीं,कृषि यंत्रों, कीटनाशक, निवेश, बीज, खाद आदि की दुकानें खुली रहेंगी

आजमगढ़ 17 अप्रैल-- जिलाधिकारी नागेन्द्र प्रसाद सिंह द्वारा कलेक्ट्रेट सभागार में फार्मर प्रोड्यूजर आर्गेनाइजेशन के साथ बैठक सम्पन्न हुई। इस अवसर पर जिलाधिकारी द्वारा बताया गया कि वेजीटेबल ग्रोवर के नम्बर को एफपीओ को उपलब्ध करा दिया गया है, यदि कोई एफपीओ गेहुॅ क्रय केन्द्र खोलने के सारे मानकों को पूरा करता है और वह गेहुॅ क्रय केन्द्र खोलना चाहता है तो कृषि विभाग से सम्पर्क कर गेहुॅ क्रय केन्द्र खोल सकता है।
इसी के साथ ही जिलाधिकारी ने बताया कि कृषि यंत्रों, कीटनाशक, निवेश, बीज, खाद आदि की दुकानें खुली रहेंगी। कृषकों के आवागमन में कोई रोक नही है और कृषकों के मालवाहक व कृषि यंत्रों के मालवाहक के आवागमन में कोई रोक नही है। इसी के साथ ही उन्होने बताया कि कृषकों के समस्याओं के निवारण के लिए कृषि विभाग में कन्ट्रोल रूम की स्थापना की गयी है, जिसका नम्बर 9451549206 है, जो सुबह 6ः00 बजे से रात्रि 10ः00 बजे तक संचालित रहेगा, इस नम्बर पर कोई भी कृषक अपनी समस्याओं को दर्ज करा सकता है।
इस अवसर पर सीडीओ आनन्द कुमार शुक्ला, डीडी कृषि डाॅ0 आरके मौर्य, जिला कृषि अधिकारी डाॅ0 उमेश कुमार गुप्ता सहित अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment