.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

डीएम ने रानी की सराय में चल रहे सर्वे और सैनिटाइजेशन के कार्यों का निरिक्षण निरीक्षण किया

भीड़ कम करने को राशन का वितरण मुहल्लावार कराना सुनिश्चित करें कोटेदार 

सफाई कर्मी ग्लब्स, जूता, मास्क का प्रयोग अवश्य करें तथा अपने पास साबुन या सेनेटाइजर रखें- डीएम 

आजमगढ़ 18 अप्रैल-- कोविड-19 महामारी के दृष्टिगत ग्रामीण क्षेत्रों के हाॅट बाजारों में रैपिड सर्वे का कार्य चल रहा है, जिसका जिलाधिकारी नागेन्द्र प्रसाद सिंह द्वारा रानी की सराय में चल रहे सर्वे का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान सर्वे में लगे हुए सभी कर्मचारी कार्य करते हुए पाये गये।
इसी के साथ ही जिलाधिकारी द्वारा कस्बा सेठवल वि0ख0 रानी की सराय में हो रहे सेनेटाइजेशन के कार्याें को देखा गया। जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि जिन क्षेत्रों में दुकानें खुली हैं, उनके आस-पास प्राथमिकता के आधार पर सेनेटाइजेशन का कार्य कराना सुनिश्चित करें। इसी के साथ ही साथ कस्बा सेठवल में सरकारी सस्ते गल्ले की दुकानों का भी निरीक्षण किया गया, जिस पर काफी भीड़ पायी गयी। जिस पर जिलाधिकारी ने दुकानदार को निर्देशित करते हुए कहा कि राशन का वितरण मुहल्लावार कराना सुनिश्चित करें।
इसी के साथ ही साथ जिलाधिकारी ने सफाई कार्य में लगे हुए सफाई कर्मचारियों से बात की गयी। उन्होने सफाई कर्मचारियों को निर्देश दिये कि सफाई करते समय ग्लब्स, जूता, मास्क का प्रयोग अवश्य करें तथा अपने पास साबुन या सेनेटाइजर रखें।
आगे जिलाधिकारी द्वारा मजभीटा वि0ख0 रानी की सराय में कोटे की दुकान का निरीक्षण किया गया, जिसमें पाया गया कि 109 लोगों को राशन वितरित किया जा चुका है। इसी के साथ ही साथ सिवली वि0ख0 रानी की सराय में कोटे की दुकान का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान लेखपाल एवं नामित नोडल अधिकारी उपस्थित पाये गये। 17 अन्त्योदय परिवारों व 27 पात्र गृहस्थी परिवारों को राशन वितरित किया जा चुका है। इसी के साथ ही पाया गया कि 15 लोगों के पास राशन कार्ड नही था, उन 15 लोगों का राशन कार्ड हेतु आनलाइन आवेदन कर दिया गया है एवं उन 15 लोगों को 1-1 हजार रू0 की धनराशि उपलब्ध करा दी गयी है। इसी के साथ ही 4 लोग ऐसे पाये गये जिनको किसी भी योजना का लाभ नही मिल रहा है, उनको भी राशन वितरित किया जा चुका है।
जिलाधिकारी ने लेखपाल को निर्देशित करते हुए कहा कि जितने लोग वृद्धा, विधवा, विकलांग पेंशन के पात्र लाभार्थी हैं, उनकी सूची खण्ड विकास अधिकारी को उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें, जिससे कि जिन पात्र लाभार्थियों को पेंशन का लाभ नही मिल रहा है, उनको पेंशन का लाभ दिलाया जा सके।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment