.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

आजमगढ़: योग के क्षेत्र में उत्कृष्ट प्रदर्शन पर स्वामी रामदेव के हाथों सम्मानित हुए निशांत यादव

आजमगढ़ के ख्यातिलब्ध योग प्रशिक्षक देवविजय के सुपुत्र हैं निशांत यादव 

आजमगढ़: जनपद के ख्यातिलब्ध योग प्रशिक्षक देवविजय के सुपुत्र निशांत विगत 10 वर्षों से हरिद्वार स्थित आचार्यकुलम् शिक्षण संस्थान में अध्ययनरत् है। विगत 10 मार्च को संस्थान के संस्थापक योगऋषि स्वामी रामदेव ने योग के क्षेत्र में उत्कृष्ट प्रदर्शन व उनके योग शिक्षा की सराहना करते हुए उन्हे सम्मानित किया। उक्त आशय की जानकारी योग प्रशिक्षक देवविजय ने दी।
आगे देवविजय यादव ने बताया कि 2011 में सरस्वती शिशु मंदिर नगर पालिका से कक्षा चार की पढ़ाई की और बचपन से ही योग में काफी निपूर्ण रहे। उनकी प्रतिभा को देख उनका दाखिला आचार्य कुलम् शिक्षण संस्थान हरिद्वार में कराया गया। संस्थान में 10 वर्ष तक अध्ययनरत् रहे निशांत आधुनिक शिक्षा के साथ वैदिक शिक्षा, योग शिक्षा में पारंगत हो चुके है। उनके प्रतिभा को देख योगऋषि रामदेव ने श्रीमद्भागवत गीता देकर सम्मानित किया।
निशांत को सम्मानित करते हुए बाबा रामदेव ने कहाकि निशांत बहुआयामी प्रतिभा के धनी है और भारत का सशक्त राष्ट्र बनाने के लिए आधुनिक शिक्षा के साथ वैदिक शिक्षा में निपूर्ण निशांत जैसे छात्र की जरूरत है, जो आचार्यकुलम् शिक्षण संस्थान में तैयार हो रहे है। इस दौरान उन्होने निशांत के परिवार की योग के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने के लिए प्रशंसा की। सम्मानित होने के बाद से लोगों ने उन्हे ढेर सारी शुभकामनाएं दी।
बधाई देने वालों में डा दुर्गा प्रसाद अस्थाना, रामप्रताप यादव, रविप्रकाश, साधना, अखिलेश सिंह, सुनील वर्मा, राजेश्वर सिंह आदि ने बधाई दी।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment