.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

आजमगढ़ : डीएम ने बूढ़नपुर में किया ग्राम्य पेयजल योजना का लोकार्पण

जिलाधिकारी ने कस्तूरबा गाॅधी आवासीय बालिका विद्यालय कोयलसा का भी निरीक्षण किया 

आजमगढ़ 05 मार्च-- जिलाधिकारी नागेन्द्र प्रसाद सिंह द्वारा नगर पंचायत बूढ़नपुर पो0 कोयलसा आजमगढ़ के जलकल परिसर में पिछड़ा क्षेत्र अनुदान निधि के अन्तर्गत 215.58 लाख की कार्य परियोजना के सापेक्ष निर्मित ग्राम्य पेयजल योजना का लोकार्पण शिलापट्ट का अनावरण कर किया गया।
जिलाधिकारी ने बताया कि यह ग्राम पेयजल योजना 2015-16 में स्वीकृत की गयी थी, इस ग्राम पेयजल योजना के बन जाने से ग्राम पंचायत बूढ़नपुर के नागरिकों के लिए पेयजल की समस्या से राहत मिलेगी।
इसी के साथ ही जिलाधिकारी ने कस्तूरबा गाॅधी आवासीय बालिका विद्यालय कोयलसा का निरीक्षण किया गया। जिलाधिकारी द्वारा कक्षा 6,7,8 के कक्षों का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने छात्राओं से पूछा कि आप लोग भविष्य में क्या बनना चाहेंगी, जिस पर छात्राओं द्वारा जवाब दिया गया कि वे भविष्य में डाॅक्टर, जज, आईएएस, पुलिस, अध्यापक बनना चाहती हैं।
इसी के साथ ही जिलाधिकारी ने अध्यापिकाओं को निर्देशित करते हुए कहा कि इस विद्यालय में पढ़ने वाली छात्राओं के माता-पिता जो बढ़ई, मिट्टी, राजगीर, तसला ढ़ोने का कार्य, बिजली वायरिंग का कार्य आदि करते हैं, उनका श्रम विभाग में पंजीकरण करायें, जिससे श्रम विभाग द्वारा संचालित जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ उनके परिवार को मिल सके।
इसी के साथ ही जिलाधिकारी ने कक्षा 8 की छात्राओं से गणित के प्रश्न पूछे गये, जिस पर छात्राओं द्वारा संतोषजनक उत्तर दिया गया। जिस पर जिलाधिकारी ने अध्यापकों को निर्देश दिये कि छात्राओं को गणित में और अधिक सुधारने की जरूरत है, इसके लिए प्रत्येक छात्राओं से गणित के प्रश्नों को ब्लैकबोर्ड पर हल करायें और छात्राओं से कहें कि आपस में एक-दूसरे से डिस्कस करें, जिससे गणित के विषयों में सुधार हो।
इसी क्रम में जिलाधिकारी द्वारा ब्लाक संशाधन केन्द्र कोयलसा आजमगढ़ में ब्लाक लेवल इण्टीग्रेटेड टीचर ट्रेनिंग प्रोग्राम निष्ठा के अन्तर्गत अध्यापक एवं अध्यापिकाओं को दिये जा रहे प्रशिक्षण का निरीक्षण किया गया। जिसमें जिलाधिकारी ने कहा कि शिक्षा की शुरूआत जिज्ञासा से होता है। उन्होने अध्यापक एवं अध्यापिकाओं को निर्देश दिये कि प्रशिक्षण ठीक से प्राप्त करें और छात्र/छात्राओं के पठन-पाठन में सुधार लायें।
इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी प्रशासन नरेन्द्र सिंह, एसडीएम बूढ़नपुर दिनेश कुमार मिश्रा सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment