.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

आजमगढ़ में कोरोना वायरस का कोई फुट प्रिंट नहीं, पांचवी रिपोर्ट भी नेगेटिव निकली-डीएम

पुलिस तैयार करेगी एक माह में विदेश से आने वालों की सूची : एसडीएम, तहसीलदार, बीडीओ को भी इस कार्य में लगा दिया गया है - नागेंद्र प्रसाद सिंह, डीएम 

आजमगढ़। राहत की बात है की जिले में कोरोना वायरस का कोई भी फुट प्रिंट नहीं है। बुधवार को विदेश से आये पांचवे संदिग्ध की रिपोर्ट भी आ गई जो निगेटिव निकली है। कोरोना को लेकर बुधवार केे जिलाधिकारी नागेंद्र प्रसाद सिंह ने प्रेसवार्ता कर मरीज के रिपोर्ट की जानकारी दिया।
डीएम ने बताया कि तीन दिन पूर्व ही जिले में मिले पांचवे मरीज की रिपोर्ट बीएचयू ने निगेटिव बताई थी। लेकिन बीएचयू में बना माइक्रोबाइलोजिक लैब नया है, जिसके चलते वे अपनी जांच के बाद सीधे रिपोर्ट नहीं दे सकते है। ऐसे में बीएचयू की रिपोर्ट पुणे भेज दी गई थी और पुणे स्थित लैब से बुधवार को रिपोर्ट आयी जो निगेटिव ही है। डीएम ने बताया कि सतर्कता बहुत जरूरी है। अब तक जिले में कुल 45 लोगों को कोरंटाइन में रख कर जांच पड़ताल किया गया है। जिसमें से किसी में भी कोरोना के लक्षण नहीं पाये गये। इतना ही नहीं कुल पांच संदिग्धों के सेंपल जांच में भेजे गये थे जो सभी निगेटिव आये है।
डीएम एनपी सिंह ने बताया कि ग्राम प्रधान व सेक्रेटरी को पहले ही ऐसे लोगों की जानकारी देने का निर्देश दिया गया था जो विदेश से लौटे है। वहीं अब एसडीएम, तहसीलदार, बीडीओ को भी इस कार्य में लगा दिया गया है। सभी ग्रामों से सूचना एकत्र करायी जा रही है कि एक माह के अंदर कितने लोग विदेश से लौटे है। ऐसे ग्रामों व लोगों की सूची बतायी जाए ताकि किसी आपात स्थिति से निपटने में सहायता मिले। इस कार्य के लिए एसपी को भी पत्र लिखा गया है कि वे अपने बीट सिपाही व एलआईयू के माध्यम से भी एक माह के अंदर विदेश से लौटने वालों की जानकारी कर सूची तैयार कराये।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment