.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

आजमगढ़ : कोराना का प्रकोपः उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन सहित कई कार्य टाले गए

यूपी बोर्ड की उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन और भाजपा के कार्यक्रमों पर कोरोना का ब्रेकर लग गया है

आजमगढ़ : यूपी बोर्ड की हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन भी कोरोना का ब्रेकर लग गया है। जिले के चार केंद्रों पर बुधवार से लेकर दो अप्रैल तक मूल्यांकन नहीं होगा। शासन के निर्देश के क्रम में जिला विद्यालय निरीक्षक ने बुधवार को मूल्यांकन कार्य रोकने का आदेश जारी कर दिया। मूल्यांकन केंद्रों के ब्लैक बोर्ड पर लिखी सूचना पढ़कर शिक्षक वापस लौट गए। वहीं सत्तारूढ़ भाजपा ने भी जिले में आगामी 02 अप्रैल तक अपने सभी कार्यक्रम निरस्त कर दिया है। माध्यमिक शिक्षा परिषद की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन 16 मार्च से शुरू हुआ था और इसके लिए चार मूल्यांकन केंद्रों पर 2918 परीक्षक तैनात किए गए थे। मूल्यांकन 25 मार्च तक चलना था। पहले दिन से ही शिक्षक मूल्यांकन कार्य स्थगित करने की मांग कर रहे थे, क्योंकि कोरोना वायरस से बचाव के लिए स्कूलों में पहले ही 22 मार्च तक अवकाश घोषित किया गया था तो मंगलवार को उसे बढ़ाकर दो अप्रैल तक कर दिया। वहीं, मूल्यांकन केंद्रों पर अपेक्षित परीक्षक नहीं पहुंच रहे थे, साथ ही कोरोना वायरस के दुष्प्रभाव से बचाने के लिए गाइडलाइन जारी की गई थी लेकिन उसका कई कई केंद्रों पर पालन नहीं हो रहा था।
यूपी बोर्ड के परिणाम में देरी संभव 
यूपी बोर्ड की कॉपियों का मूल्यांकन स्थगित होने से अब परीक्षा परिणाम आने में भी देरी संभव है, क्योंकि अब मूल्यांकन कब शुरू होगा, यह तय नहीं है। ज्ञात हो कि बोर्ड परीक्षा का परिणाम 24 अप्रैल को घोषित होना था। ऐसे में साफ है कि जब मूल्यांकन ही नहीं हो पाएगा तो समय पर परिणाम समय से कैसे घोषित हो पाएगा।
भाजपा ने 02 अप्रैल तक के कार्यक्रम निरस्त किया 
भाजपा ने भी आगामी 02 अप्रैल तक पार्टी की समस्त बैठकों और कार्यक्रमों को निरस्त कर दिया है । भारतीय जनता पार्टी प्रदेश नेतृत्व के निर्देशानुसार कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए पार्टी द्वारा आयोजित होने वाले आगामी समस्त कार्यक्रमों को आगामी 2 अप्रैल तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। उक्त आशय की सूचना भाजपा लालगंज जिलाध्यक्ष ऋषिकांत राय ने दिया।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment