.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

सभी सरकारी और निजी अस्पताल में रोगी के साथ केवल एक तीमारदार ही रहें- सीएमओ

अस्पताल परिसर में ज्यादा भीड़ ना लगे, यह सभी अस्पताल प्रशासन अवश्य सुनिश्चित करें - डॉ ए के मिश्र 

सीएमओ ने जिला चिकित्सालय में करोना वायरस हेतु बने क्वारंटाइन वार्ड का निरीक्षण किया 

आजमगढ़ : जिले के सभी सरकारी और प्राईवेट चिकित्सालयों में मरीज के साथ एक अटेंडेंट या तीमारदार के अलावा परिसर में ज्यादा भीड़ ना लगाई जाई ,ये अस्पताल प्रशासन अवश्य सुनिश्चित कर ले उक्त बातें सीएमओ डाॅ ए के मिश्र ने जिला चिकित्सालय में करोना वायरस से संक्रमित व्यक्ति हेतु बनाए गये क्वारंटाइन वार्ड का निरीक्षण करते समय कही ।
सुबह ही सीएमओ जिला चिकित्सालय के एसआईसी के साथ सीधे जिला चिकित्सालय के प्रथम तल पर बनाए गये क्वारंटाइन वार्ड पहुँचे और वहाँ पर हुई पूरी तैयारी का जायजा लिया साथ ही वार्ड के बाहर गैलरी में कुछ कमियों की तरफ ध्यान आकृष्ट कराते हुए उन्हें दूर करने का आग्रह किया । उन्होंने वहाँ खड़े स्टाफ़ से भी कहा कि तत्काल इन कमियों को दूर कर लिया जाए और साफ सफाई एवं मरीजों के साथ तीमारदारों की भीड़ कम करने हेतु जगह जगह वाॅल पेंटिंग अवश्य कराई जाए जिससे लोगों में जागरूकता आए एवं चिकित्सालय परिसर में साफ सफाई की व्यवस्था और बेहतर बनाई जा सके , उन्होंने क्वारंटाइन वार्ड के बाहर प्रकाश एवं पर्दे पर विशेष जोर देते हुए उसे तत्काल दुरूस्त करने की हिदायत दी ।
मुख्य चिकित्साधिकारी ने कार्यालय से जारी विज्ञप्ति के माध्यम से सभी प्राइवेट चिकित्सालयों को भी सख्ती से साफ सफाई अस्पताल परिसर में कराने की हिदायत देते हुए सभी संचालकों को कोरोना वायरस से बचाव हेतु जागरूकता पोस्टर स्टीकर लगाने का भी निर्देश दिया साथ ही अस्पताल परिसर में मरीज के साथ कम से कम तीमारदारों को प्रवेश देने की भी बात कही ।
सीएमओ के साथ क्वारंटाइन वार्ड निरीक्षण के समय एसआईसी जिला चिकित्सालय के साथ-साथ एडिशनल सीएमओ डाॅ संजय कुमार, ब्लड बैंक से सुभाष पाण्डेय सहित अन्य विभागीय कर्मचारी भी उपस्थित रहे ।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment