.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

आजमगढ़: होली शांतिपूर्ण एवं सकुशल ढंग से सम्पन्न कराने को डीएम व एसपी ने दिए निर्देश

परम्परागत रूप से हो होलिका दहन, ज्यादा शराब की खपत वाले गांवों पर नजर रखें,सीएचसी/पीएचसी पर प्राथमिक उपचार की व्यवस्था पहले से करें -डीएम 

आजमगढ़ 04 मार्च-- जिलाधिकारी नागेन्द्र प्रसाद सिंह व पुलिस अधीक्षक त्रिवेणी सिंह की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में होली के त्योहार को शांतिपूर्ण एवं सकुशल ढंग से सम्पन्न कराये जाने हेतु पीस कमेटी की बैठक सम्पन्न हुई।
इस अवसर पर जिलाधिकारी ने समस्त सीओ व थाना प्रभारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि होलिका दहन का स्थल परम्परागत रूप से हो, परम्परागत के अलावा अन्य किसी स्थान पर होलिका दहन न कराया जाय। ऐसे ग्रामों का भी चिन्हांकन करें, जहाॅ पर होलिका के दिन लोग ज्यादा शराब का सेवन करते हैं। इसी के साथ ही उन्होने यह भी निर्देश दिये कि जुलूस आयोजन समितियों के साथ बैठक करें एवं निकलने वाले जुलूस का चिन्हांकन भी पहले से कर लें एवं कहीं भी जुलूस से संबंधित कोई समस्या हो तो उससे अपर जिलाधिकारी प्रशासन को अवगत कराना सुनिश्चित करें।
जिलाधिकारी ने विद्युत विभाग के अधिशासी अभियन्ता को निर्देश दिये कि होली के त्योहार व मो0 हजरत अली का जन्म दिवस को देखते हुए 07 मार्च से लेकर 11 मार्च 2020 तक किसी भी दशा में विद्युत आपूर्ति बाधित नही होनी चाहिए। इसी के साथ ही ईओ नगर पालिका आजमगढ़/मुबारकपुर को निर्देश दिये कि नगर पालिका क्षेत्रों में वाटर सप्लाई भी बाधित नही होनी चाहिए।
इसी के साथ ही जिलाधिकारी ने डीपीआरओ को निर्देश दिये कि ग्रामीण क्षेत्रों में जितने भी हैण्डपाइप हैं, यह सुनिश्चित कर लें कि वाटर सप्लाई हेतु ठीक हैं। इसी के साथ ही उन्होने यह भी निर्देश दिये कि ग्रामीण क्षेत्रों के बाजारों में सघन सफाई अभियान चलाकर सफाई कराना सुनिश्चित करें।
इसी के साथ ही जिलाधिकारी समस्त एमओआईसी को निर्देश दिये कि होली के पर्व पर कोई भी एमओआईसी अवकाश पर नही रहेंगे व अपने सीएचसी/पीएचसी पर उपलब्ध रहेंगे तथा प्राथमिक उपचार की व्यवस्था पहले से कर लें।
जिलाधिकारी ने जिला आबकारी अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि होली के पर्व पर अवैध शराब का सेवन किया जाता है, इसके लिए सघन अभियान चलाकर कार्यवाही करें और इसकी रिपोर्ट अपर जिलाधिकारी प्रशासन को उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें। इसी के साथ ही साथ खाद्य सुरक्षा अधिकारी को निर्देश दिये कि होली के त्योहार पर मिठाईयों व अन्य खाद्य सामग्रियों में मिलावट को रोकने के लिए छापेमारी करते हुए नियमानुसार कार्यवाही करें।
जिलाधिकारी ने पुलिस के अधिकारियों को निर्देश दिये कि जनपद में हुक्का-बार चल रहा है, उसका निरीक्षण करते हुए बन्द करायें। उन्होने यह भी निर्देश दिये कि कानून व्यवस्था बनाये रखें और होली के त्योहार को सकुशल सम्पन्न कराना सुनिश्चित करें।
इस अवसर पर मुख्य राजस्व अधिकारी हरी शंकर, अपर जिलाधिकारी प्रशासन नरेन्द्र सिंह, अपर जिलाधिकारी वि0/रा0 गुरू प्रसाद, एसपी ग्रामीण एनपी सिंह, होमगार्ड कमाण्डेन्ट डीएन सिंह, सहायक पुलिस अधीक्षक इलामारन, समस्त एसडीएम व क्षेत्राधिकारी पुलिस सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment