.

.

.

.

.

.
.

आजमगढ़: पुण्य तिथि पर स्वतंत्रता सेनानी स्व0 चंद्रदीप सिंह की प्रतिमा का हुआ अनावरण

स्वर्गीय चंद्रदीप सिंह का व्यक्तित्व और शिक्षा के क्षेत्र में उनके कार्य प्रशंसनीय है -महामंडलेश्वर स्वामी भवानी नंदन यति जी 

आजमगढ़ । जिले के तरवां क्षेत्र के चौरी बेलहा महाविद्यालय के प्रांगण में चल रही स्वर्गीय चंद्रदीप सिंह की चवी पुण्यतिथि पर आयोजित स्वर्गीय चंद्रदीप सिंह अखिल भारतीय इनामी झांकी प्रतियोगिता के पांचवे व अंतिम दिन सोमवार को स्वतंत्रता संग्राम सेनानी और चौरी बेलहा महाविद्यालय के संस्थापक प्रबंधक रहे स्वर्गीय चंद्रदीप सिंह की मूर्ति का अनावरण संपन्न हुआ । मूर्ति का अनावरण विधिवत मंत्रोच्चार के बीच गाजीपुर जिले के सिद्ध पीठ हथियाराम मठ के श्री श्री 1008 महामंडलेश्वर स्वामी भवानी नंदन यति जी महाराज के कर कमलों द्वारा संपन्न हुआ ।
हथियाराम मठ के बच्चे मूर्ति अनावरण समारोह तक लगातार धाराप्रवाह मंत्रोच्चार करते रहे ।उसी दौरान स्वामी भवानी नंदन जी ने स्वतंत्रता संग्राम सेनानी रहे स्व0 चंद्रदीप सिंह के चेहरे से कपड़ा हटाकर उनकी मूर्ति का लोकार्पण किया और उन्हें इस क्षेत्र का महान व्यक्ति बताया । स्वामी जी ने स्वर्गीय चंद्रदीप सिंह के व्यक्तित्व एवं कृतित्व प्रशंसा करते हुए कहा की शिक्षा के क्षेत्र में उन्होंने जो कार्य किया है वह प्रशंसनीय है और आज यहां का प्रबंध तंत्र इसे निरंतर ऊंचाई प्रदान कर रहा है यह उससे भी प्रशंसनीय है ।आज उन्हीं की सोच के अनुरूप यहां राष्ट्रीय स्तर की हाँकी हो रही है ताकि यहां से निकलने वाले छात्र हॉकी के क्षेत्र में तरवा का नाम रोशन कर सकें । स्वामी जी ने राष्ट्रीय स्तर की झांकी में अपने मठ की तरफ से 50 हज़ार रुपये का सहयोग आशीर्वाद स्वरुप किया ।उसके पूर्व स्वामी जी ने स्वर्गीय चंद्रदीप सिंह की प्रतिमा का माल्यार्पण किया प्रत्येक खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त किया और गुब्बारा उड़ा कर उन्होंने इस खेल को ऊंचाई पर पहुंचने का आशीर्वाद दिया ।
स्वामी जी के पहुंचने पर खेल समिति के अध्यक्ष अखिलेश मिश्र गुड्डू ,सचिव प्रभाकर सिंह, राणा सिंह, डॉक्टर संतोष सिंह, रामानंद राजभर ,गोपाल यादव, संतोष सिंह, देवेंद्र सिंह, चंचल यादव,प्राचार्य डॉ सतीश सिंह, संदीप सिंह मोनू ,सुनील यादव, अरविंद सिंह सहित अनेक लोगों ने उनका माल्यार्पण कर स्वागत किया ।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment