.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

आजमगढ़ : सब ठीक रहा तो मार्च तक दिल्ली व लखनऊ तक 100 सीटर विमान सेवा शुरू हो जाएगी

मंदुरी एयरपोर्ट से भी 'उड़ान' का इंतजार होगा खत्म,एयरपोर्ट अथॉरिटी के निर्देश पर कुछ पेड़ और बॉउंड्री से सटे टावर को 28 फरवरी तक दुरुस्त करना है   

आजमगढ़ : केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने शनिवार को प्रस्तुत बजट में 'उड़ान' योजना के तहत 2024 तक 100 और एयरपोर्ट बनाए जाने की घोषणा की। इसी के साथ मंदुरी एयरपोर्ट से भी 'उड़ान' के सपने का इंतजार खत्म हो जाएगा। सबकुछ ठीक रहा तो इसी मार्च तक दिल्ली व लखनऊ तक 100 सीटर का विमान सेवा शुरू हो जाएगी। इसी के साथ आजमगढ़ ही नहीं पूर्वांचल के कई जिलों के लोग लाभांवित होंगे। साथ ही पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा और विकास को गति मिलेगी।रीजनल कनेक्टिविटी स्कीम 'उड़ान'के तहत मंदुरी हवाईपट्टी का विस्तारीकरण 18 करोड़, 21 लाख, 49 हजार रुपये की लागत से हुआ है। एयरपोर्ट अथॉरिटी का छह सदस्यीय जांच दल निरीक्षण भी कर चुका है। कार्यदायी संस्था उत्तर प्रदेश राजकीय निर्माण इकाई के प्रबंधक को एयरपोर्ट ट्रैफिक कंट्रोल, एयरपोर्ट चेंबर में सुविधाएं , एयरपोर्ट सुरक्षा व्यवस्था, यात्री सुविधा के साथ एयरपोर्ट के अंदर व बाहर स्थित पेड़ व चहारदीवारी से सटे टावर की ऊंचाई की तरफ भी इंगित किया था। जिसे 28 फरवरी तक पूरा किया जाना है। यह कार्य पूरा होने के बाद तकनीकी टीम परीक्षण करेगी और उसके बाद हवाई सेवा से शुरू जाएगी।
नागेंद्र प्रसाद सिंह, जिलाधिकारी आजमगढ़ ने बताया की कार्यदायी संस्था राजकीय निर्माण निगम को निर्देशित किया गया है कि टॉवर के साथ ही अवरोध बने मकान व पेड़ों को कटाई का कार्य कर लिया जाए। संबंधित मकान मालिकों की सहमति भी ले ली गई है। इसके बाद एयरपोर्ट अथार्टी की तकनीकी टीम निरीक्षण करेगी और हवाई सेवा शुरू हो जाएगी। इस संबंध में बात हो गई है।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment