.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

शिवम शर्मा ने यूगाण्डा इन्टरनेशनल बैंडमिंटन में स्वर्ण पदक जीत आजमगढ़ का गौरव बढ़ाया

राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय बैडमिंटन में अपनी पहचान बना चुके शिवम ने दोहरी सफलता अर्जित की

आजमगढ़। जो जर्रा यहां से उठता है वह नैय्यरे आजम होता है...प्रख्यात शायर इकबाल सुहेल की यह पंक्तियां समय समय पर आजमगढ़ की शान में पढ़ी जाती है। इस बार राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय बैडमिंटन में अपनी पहचान बना चुके जनपद के शिवम शर्मा ने यूगाण्डा इन्टरनेशनल बैंडमिंटन टूर्नामेंट में स्वर्ण पदक जीतकर विश्व पटल पर आजमगढ़ के नाम का गौरव बढ़ाया है। यहीं नहीं मिक्स डबल में रजत पदक जीतकर दोहरी सफलता अर्जित की। बताते चले कि युगाण्डा में आयोजित चार दिवसीय प्रतियोगिता में भारत, इजिप्ट, श्रीलंका, पेरू, मलेशिया, थाइलैंड सहित अनेकों देशों ने प्रतिभाग किया। जिसमें भारत की ओर से शिवम् शर्मा, और तरूण कोना की जोड़ी ने नाईजीरिया के गोडविन ओलो फुआ और अनूलूवापो ओपेयोरी की जोड़ी को 21-15, 22-20 से हराकर विजेता होने का गौरव हासिल किया। वहीं मिक्स डबल में भारत के तरूण कोना और पार्टनर के खिलाफ खेलते हुए रजत पदक हासिल किया।
आजमगढ़ स्पोर्ट्स प्रमोशन सोसाइटी के अध्यक्ष डा. अमित सिंह ने शिवम शर्मा की इस उपलब्धि पर बधाई दी और कहाकि आजमगढ़ को शिवम शर्मा जैसे खिलाड़ियों पर नाज है और सभी लोग उत्साहित है कि शिवम शर्मा से अनेक जूनियर खिलाड़ी प्रोत्साहित होंगे और अधिक उत्साह से अपने खेल विकास पर ध्यान देंगे। उन्होने कहाकि जब भी शिवम शर्मा अपने गृहजनपद में आयेंगे तो उनका एक भव्य सार्वजनिक सम्मान समारोह आयोजित किया जायेगा। जिसमें कि सभी खेल व सामाजिक संगठनों एवं प्रशासनिक सहभागिता होगी।
शिवम शर्मा की इस उपलब्धि पर अनेक खेल प्रेमियों एवं शुभचिंतकों ने बधाई दी। जिसमें प्रमुख रूप से डा. अमित सिंह, विवेक गुप्ता, आशुतोष रूंगटा, प्रणीत श्रीवास्तव, कौशल सिंह, मोहम्मद शाहिद, क्षेत्रीय कृडाधिकारी मुद्रिका तिवारी, राजनरायण यादव, किशन श्रीवास्तव, द्वारिकाधीश पाण्डेय, डा. नीतिन सिंह, डा. स्वास्ति सिंह, डा. एके सिंह आदि प्रमुख है।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment