.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

आजमगढ़: देवारा क्षेत्र में बढ़ते अपराध को रोकने को डीएम से की पुलिस चौकियां खुलवाने की मांग

 
देवारा विकास सेवा समिति के पदाधिकारियों ने जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा 

आजमगढ़: देवारा क्षेत्र में बढ़ते अपराध को रोकने सहित कई क्षेत्रों में पुलिस चौकी स्थापित किये जाने की मांग को लेकर देवारा विकास सेवा समिति के पदाधिकारियों ने सोमवार को जिलाधिकारी से मुलाकात कर उन्हें ज्ञापन सौंपा। बीते दिनों घाघरा नदी के तट पर अज्ञात युवती का शव फेंककर अपराधी फरार हो गये थे, घटना से नाराज समिति ने देवारा जदीद, औघडगंज, सहदेवगंज, हैदराबाद, शिवपुर में पुलिस चौकी स्थापित करने की पूरजोर मांग कर रही है।
देवारा विकास सेवा समिति के उपाध्यक्ष दिलवर यादव ने बताया कि लम्बे समय से देवारा विकास सेवा समिति द्वारा क्षेत्र के विकास के लिए प्रयास किया जा रहा है। देवारा क्षेत्र की विडम्बना है कि देवारा के कई गांवों व तटों पर उचित पुलिसिंग व्यवस्था भी उपलब्ध नहीं हो सकी है, जिसको लेकर कई बार समिति ने देवारा जदीद, औघडगंज, सहदेवगंज, हैदराबाद, शिवपुर में पुलिस चौकी स्थापित करने की मांग किया गया है ताकि क्षेत्र के लोगों की जानमाल की सुरक्षा व शांति व्यवस्था कायम के साथ ही क्षेत्र से जिला मुख्यालय पुलिस का सामंजस्य बना रहे लेकिन आज तक उक्त प्रकरण पर कोई कार्यवाही नही किया गयां।
लिहाजा क्षेत्र में पुलिसिंग व्यवस्था के अभाव के कारण तीन दिन पूर्व देवारा महाजी देवारा जदीद (जमुनिहवां) स्थित घाघरा तट के किनारे बाइक सवारों ने हत्या कर एक युवती के शव दिन में ही नदी के किनारे फेंककर आसानी से भाग खड़े हुए है। देवारा क्षेत्र पुलिस व्यवस्था के अभाव के कारण अपराधियों के लिए यह क्षेत्र मुफीद और लाभकारी साबित हो रहा है जो दुर्भाग्यपूर्ण हैं।
भारत रक्षा दल के नगर अध्यक्ष मनीष कृष्णा ने कहा कि समिति की मांग जायज है, उक्त क्षेत्र में पुलिस व्यवस्था को प्रभावी बनाने के लिए चौकियां स्थापित होना आवश्यक है।
समिति के पदाधिकारियों ने डीएम को पत्रक सौंपकर ऐसी घटनाओं से सीख लेते हुए अपराधियों पर नकेल कसने के लिए क्षेत्र के देवारा जदीद, औघडगंज, सहदेवगंज, हैदराबाद, शिवपुर में पुलिस चौकी स्थापना की मांग किया है।
इस अवसर पर रवि यादव, अनिल यादव, रामदुलार, प्रधान जगदीश यादव, रविन्द्र यादव, मोहित मौर्य, रामचन्द्र निषाद, अर्जुन कुमार, प्रकाश निषाद, दिनकर निषाद आदि मौजूद रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment